लाइव टीवी

टीम इंडिया की कमजोर कड़ी बना ये तेज गेंदबाज, लगातार 7 गेंद में दिए 7 चौके

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 11:21 AM IST
टीम इंडिया की कमजोर कड़ी बना ये तेज गेंदबाज, लगातार 7 गेंद में दिए 7 चौके
भारतीय टीम विकेट का जश्‍न मनाते हुए.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और मोहम्‍मद शमी की गैरमौजूदगी में खलील अहमद (Khaleel Ahmed) के पास टीम इंडिया में जगह पक्‍की करने का मौका था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और बांग्‍लादेश के बीच राजकोट (Rajkot) में खेला गया दूसरा टी20 मैच भले ही रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया ने जीत लिया हो. लेकिन, इस मैच के दौरान गेंदबाजी व फील्डिंग के दौरान टीम की कई खामियां सामने आईं. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्‍मद शमी की गैरमौजूदगी में खलील अहमद (Khaleel Ahmed) के पास टीम में जगह पक्‍की करने का मौका था. लेकिन पहले दो टी20 मैचों में वे अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में नाकाम रहे. दिल्‍ली में खेले गए पहले टी20 में जहां उन्‍होंने लगातार 4 चौके खाए थे और भारत ने मैच गंवा दिए थे. पिछले मैच में उनकी आखिरी 4 गेंदों पर 4 चौके गए थे. वहीं, राजकोट टी20 में भी खलील अहमद जब गेंदबाजी मोर्चे पर आए तो लगातार 3 चौकों से उनका स्‍वागत हुआ. इस तरह से उन्‍होंने 2 मैचों में लगातार 7 चौके खाए.

खलील की टीम इंडिया की राह हुई मुश्किल
उन्‍होंने दोनों मैचों में लगातार शॉर्ट पिच गेंदबाजी की और इसका खामियाजा उन्‍हें भुगतना पड़ा. लेकिन जब भी उन्‍होंने गेंद को गुड लैंथ पर रखा या स्‍टंप्‍स के पास पिच कराया, तो बल्‍लेबाजों को रन बनाने में दिक्‍कत हुई. अपने इस प्रदर्शन से उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने की राह मुश्किल कर ली है.

khaleel ahmed 7 ball 7 fours, khaleel ahmed bowling, khaleel ahmed indian team, india bangladesh t20 match, rajkot t20i, खलील अहमद बॉलिंग, राजकोट टी20, इंडिया बांग्‍लादेश टी20 मैच
खलील अहमद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.


राजकोट में खलील की गेंदों पर लगे 9 चौके 
खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने राजकोट टी20 में अपने 4 ओवर के कोटे में 44 रन दिए और 1 विकेट लिया. उन्‍होंने 11 की इकनॉमी से रन लुटाए, जबकि इस मैच से पहले टी20 मैचों में उन्‍होंने 8.81 रन प्रति ओवर दिए थे. राजकोट में उनकी गेंदों पर बांग्‍लादेशी टीम ने 9 चौके उड़ाए. यह किसी भी भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्‍यादा थे. बाकी गेंदबाजों में से किसी ने भी 2 से ज्‍यादा बाउंड्री नहीं दी. उन्‍होंने अपने कोटे के पहले ओवर में लगातार 3 चौके दिए. इसके बाद दूसरे ओवर में लगातार 2 चौके दिए. उन्‍होंने जब भी गेंद शॉर्ट रखी तब उनकी गेंदों पर रन गए.

आईपीएल की कामयाबी को भुना पाने में रहे नाकाम
Loading...

खलील अहमद टी20 मैचों में काफी रन देते हैं लेकिन विकेट लेने में भी माहिर हैं. अब तक उन्‍होंने 38 टी20 मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 61 विकेट हैं. इस दौरान उनकी इकनॉमी 8 की जबकि स्‍ट्राइक रेट 14 का रहा है. अगर उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो सामने आता है कि इसमें उनके नाम 11.95 की स्‍ट्राइक रेट से 19 विकेट है. इस दौरान उनका इकनॉमी 8.59 का रहा है.


राजकोट टी20 में पंत की गलतियां को घर से देख रहे थे एमएस धोनी, सामने आई फोटो 

पंत की स्‍टंपिंग पर थर्ड अंपायर का ब्‍लंडर, भड़के रोहित शर्मा ने दी गालियां 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...