किया सुपर लीग में चमकीं दीप्ति शर्मा, ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को दिलाई जीत

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 7:28 PM IST
किया सुपर लीग में चमकीं दीप्ति शर्मा, ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को दिलाई जीत
दीप्ति शर्मा किया सुपर लीग में वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से खेलती हैं

गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दीप्ति ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम वेस्टर्न स्टॉर्म को सर्रे के खिलाफ जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 7:28 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड की किया सुपर लीग (KIA Super League) में इस साल चार भारतीय महिला खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana, हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और जेमिमा रोडरिग्स (Jemmimah Rodrigues) के बाद इस साल दीप्ति शर्मा भी इसका हिस्सा हैं. दीप्ति हमवतन स्मृति मंधाना के साथ वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से खेल रही हैं. गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दीप्ति ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपनी टीम वेस्टर्न स्टॉर्म  को सर्रे के खिलाफ जीत दिलाई.

वेस्टर्न स्टॉर्म की स्टार ओपनर मंधाना इस मैच में बिना खाता खोले ही लौट गई. इसके बाद रेचल पीस्ट ने 16 गेंदों में 44 रनों की पारी से टीम को तेज शुरुआत दी. जब दीप्ति बल्लेबाजी करने आईं तब टीम का स्कोर 4 विकेट पर 88 रन था. दीप्ति शर्मा ने 26 गेंदों में 32 रन बनाए और सॉफी लफ के साथ पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की अहम साझेदारी की. इस साझेदारी में दोनों ने तीन-तीन चौके लगाए. इस साझेदारी को सर्रे की कप्तान नेताली स्काइवर ने 19वें ओवर में तोड़ा. स्काइवर ने 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वेस्टर्न स्टॉर्म ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 159 रन बनाए.

सर्रे की शुरुआत खराब रही और दोनों ओपनर बिना खाता खोले वापस लौट गए. हालांकि इसके बाद दीप्ति ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट झटके. हालांकि सर्रे की ओर से सारा टेलर ने 54 गेंदों पर 73 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहीं. उन्हें उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

किया सुपर लीग में चमके भारतीय खिलाड़ी

भारतीय खिलाड़ी इस लीग में  अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. दीप्ति से पहले युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिगेज ने भी अपनी टीम यॉर्कशायर डायमंड्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अभी तक खेले 6 मैचों की 6 पारियों में 121 की स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए हैं. वह यॉर्कशायर की ओर से इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर हैं. उनके अलावा इस सीजन में स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी खेल रही हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने इन लीग में कमाल का प्रदर्शन किया है.

रोहित शर्मा ने कराई विराट कोहली को कैच प्रैक्टिस, छूटा कैच तो दिया ऐसा रिएक्शन

मैदान के बाहर सिंगर बनी जेमिमा रोड्रिगेज, टीम के लिए बस में गाया गाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...