KIA Super League: जेमिमा ने जड़े पांच गेंदों पर चार चौके, दिलाई टीम को बड़ी जीत

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 9:21 AM IST
KIA Super League: जेमिमा ने जड़े पांच गेंदों पर चार चौके, दिलाई टीम को बड़ी जीत
जेमिमा रॉड्रिक्स ने 31 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली

आखिरी 12 गेंदों पर जेमिमा रॉड्रिक्स (Jemimah Rodrigues) की टीम को 13 रनों की जरूरत थी और तभी उन्‍होंने चार चौके लगाकर सात गेंद पहले ही यॉकशर डायमंड (Yorkshire Diamonds) को जीत दिला दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 9:21 AM IST
  • Share this:
इंग्लैंड में चल रहे किआ महिला सुपर लीग का 23वां मैच भारत की युवा बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिक्स (Jemimah Rodrigues) के नाम रहा. जेमिमा ने यॉकशर डायमंड (Yorkshire Diamonds) की ओर से लंकाशर थंडर (Lancashire Thunder) के खिलाफ खेलते हुए 31 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाकर अपनी टीम को चार विकेट से जीत दिला दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए लंकाशर ने पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. जवाब में यॉकशर ने सात गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

जेमिमा की बल्लेबाजी में 19वां ओवर देखने लायक था. जब यॉकशर को जीत के लिए 12 गेंदों पर 13 रन की जरूरत थी और उन्होंने इसके बाद अगले पांच गेंदों पर चार चौके लगाकर टीम को सात गेंद पहले ही जीत दिला दी.

मजबूत शुरुआत में बाद लड़खड़ाई यॉकशर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यॉकशर ने शुरुआत मजबूत की थी. कप्तान विनफील्ड (19) और एलिसा हीली (77) के बीच 103 रनों की साझेदारी हुई. 103 रन पर एलिसा के रूप में यॉकशर को पहला झटका लगा और उनके पवेलियन लौटने के तुरंत बाद ही 103 रन पर विनफील्ड भी अपना विकेट गंवा बैठी. 103 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद यॉकशर लड़खड़ा गई और  115 रन तक पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद जेमिमा को डेविडसन रिचर्ड का साथ मिला और दोनों ने पारी को 149 रन तक पहुंचाया. 149 रन पर यॉकशर को रिचर्ड के रूप छठा झटका लगा.

जेमिमा रॉड्रिक्स ने 19वें ओवर में पांच गेंदों पर चार चौके जड़े


इसके बाद जेमिमा को दूसरे छोर पर केसप्रेरक का साथ मिला और भारतीय युवा बल्लेबाज ने 19वें ओवर में धमाकेदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी.

बेकार गया थ्रेलकल्ड का अर्धशतक 
Loading...

इससे पहले लंकाशर ने सधी हुई शुरुआत की, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण लंकाशर की रन गति धीमी ही रही. हालांकि थ्रेलकल्ड ने अर्धशतक जड़कर विपक्षी टीम को बड़ा लक्ष्य देने की कोशिश की, लेकिन उनका विकेट गिरते ही एक बार फिर टीम की लय धीमी पड़ गई. लंकाशर की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंदों पर 38 रन बनाए. जिसमें तीन चौके और दो छक्के लगाए.

बुमराह ने रचा इतिहास, बड़े-बड़े दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

56 गेंद पर ठोके 134 रन, फिर एक ही पारी में ले लिए 8 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...