वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज के मुरीद हुए कायरन पोलार्ड, बताया भविष्य का कप्तान

कायरान पोलार्ड को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का कप्तान बनाया गया है. (Instagram)

कायरान पोलार्ड को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का कप्तान बनाया गया है. (Instagram)

सीमित ओवर क्रिकेट में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टीम के युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) की तारीफ की है. पोलार्ड की नजर में हेटमायर भविष्य में वेस्टइंडीज टीम की कमान संभाल सकते हैं.

  • Share this:

 नई दिल्ली. सीमित ओवर क्रिकेट में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के सामने आने वाले कुछ महीनों में कई चुनौतियां हैं. कैरेबियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में वेस्टइंडीज टीम को भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में अपना खिताब बचाने के लिए उतरना है. इस बीच, पोलार्ड ने उस खिलाड़ी का खुलासा किया है, जो भविष्य में वेस्टइंडीज टीम की कमान संभाल सकता है. उनकी नजर में शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए सबसे फिट हैं.

पोलार्ड को  लगता है कि हेटमायर वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं. बीते कुछ सालों में वेस्टइंडीज क्रिकेट में जो हार्ट हिटिंग बल्लेबाज सामने आए हैं, उनमें से हेटमायर भी एक हैं. 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद इस बल्लेबाज ने तीनों फॉर्मेट में अपनी क्षमता साबित की है. लेकिन उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. हाल के दिनों में कोरोना और फिटनेस से जूझने के कारण उन्होंने कम मैच खेले. इसी वजह से हेटमायर को वेस्टइंडीज ने 2021-22 सीजन के लिए उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश भी नहीं की.

हेटमायर का वनडे में रिकॉर्ड शानदार: पोलार्ड

पोलार्ड ने एक टीवी शो में हेटमायर को लेकर कहा कि वो युवा और टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. वो वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपने कौशल के साथ आगे ले जा सकते हैं. हम सब चाहते हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा तीनों फॉर्मेट में खेलें. लेकिन ये उन्हें तय करना है कि वो किस फॉर्मेट में ज्यादा खेलना चाहते हैं. पोलार्ड का कहना है कि हेटमायर का वनडे में रिकॉर्ड शानदार है. वो आईपीएल में भी अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं. अब उन्हें तय करना है कि वो क्या करना चाहते हैं.
यह भी पढ़ें : PSL 2021: अबुधाबी में 5 जून से शुरू हो सकता है पीएसएल, खिलाड़ियों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटीन

कोरोना से उबरना Man vs Wild का एपिसोड करने जैसा: बालाजी और वरुण ने सुनाई आपबीती

हेटमायर ने वनडे में पांच शतक लगाए



हेटमायर ने वेस्टइंडीज के लिए 45 वनडे में 106 के स्ट्राइक रेट 1430 रन बनाए हैं. वो पांच शतक भी लगा चुके हैं. वहीं, अंतरराष्ट्रीय टी20 में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 27 मैच में 379 रन बनाए हैं.इसमें भी उनका स्ट्राइक रेट 116 का रहा है. अगर ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो इस कैरेबियााई बल्लेबाज ने 86 मुकाबलों में 132 के स्ट्राइक रेट से 1669 रन बनाए हैं. हेटमायर ने आईपीएल में खेले 23 मैच में 150 के स्ट्राइक रेट से 359 रन ठोके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज