• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया

WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया

कायरन पोलार्ड ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. (PIC: PTI)

कायरन पोलार्ड ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. (PIC: PTI)

WI vs SA 4th T20I: विस्फोटक बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने 25 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. मैन ऑफ द मैच पोलार्ड ने रासी वान डर डुसेन का महत्वपूर्ण विकेट भी झटका.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड के अर्धशतक और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की टीम ने चौथे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 से हराया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज जीतने की उम्मीदों को भी जीवंत रखा है. पांच टी20 मैचों की यह सीरीज अब 2-2 से बराबर हो गई है. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाज की करते हुए लेंडल सिमंस (47) और कायरन पोलार्ड के 51 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 167 रन बनाने में सफल रही. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 146 रन नही बना सकी.

    क्विंटन डि कॉक का लगातार दूसरा अर्धशतक
    लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ओवर में ही क्रिस गेल ने सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स को स्टंप करा दिया. कप्तान तेम्बा बावुमा की कुछ खास नहीं कर सके और सात रन बनाकर चलते बने. अफ्रीकी पारी को एक छोर से विकेटकीपर बल्लेबाज डि कॉक ने संभाले रखा. उन्होंने 43 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली. उनके अलावा एडन मार्कराम ने 20, डेविड मिलर ने 12 और अंतिम क्षणों में कगिसो रबाडा ने 16 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज के अनुभवी ऑलरांउडर ड्वेन ब्रावो ने चार ओवर में 19 रन देकर चार विकेट झटके. वहीं आंद्रे रसेल ने 30 रन देकर दो विकेट लिया जबकि गेल, पोलार्ड और ओबेड मैकॉय को एक-एक विकेट मिला.

    पोलार्ड का तूफानी अर्धशतक
    इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत ठीक-ठाक रही. पहले विकेट के लिए लेंडल सिमंस और एविन लुईस ने 27 रन जोड़े. लुईस सात रन बनाकर एनरिज नॉर्खिया का शिकार बने. क्रिस गेल एक बार फिर फ्लॉप रहे और पांच रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. सिमंस ने एक छोर संभाले रखा और 34 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 47 रन बनाए.

    यह भी पढ़ें:

    ENG Vs SL 2nd ODI: सैम करन की कातिलाना गेंदबाजी, रूट-मॉर्गन की फिफ्टी से इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

    वेस्टइंडीज की पूरी टीम मात्र 25 रन पर ढेर, आयरलैंड के सामने कोई बल्लेबाज नहीं छू सका था दहाई का आंकड़ा

    एक समय वेस्टइंडीज की टीम 101 रन पर छह विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. उस समय पोलार्ड ने फैबियन एलन के साथ 33 गेंदों में नाबाद 66 रनों की साझेदारी की. विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड ने 25 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. वहीं जबरदस्त फॉर्म में चल रहे फैबियन एलन 12 गेंदों में 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज