• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL-10: संजय मांजरेकर के कमेंट पर भड़के पोलार्ड, दिया ये करारा जवाब

IPL-10: संजय मांजरेकर के कमेंट पर भड़के पोलार्ड, दिया ये करारा जवाब

Image Source: AP

Image Source: AP

आईपीएल में छक्के-चौकों की बारिश के साथ विवाद भी शुरू हो ही गए हैं.

  • Share this:
    आईपीएल-10 में छक्के-चौकों की बारिश के साथ विवाद भी शुरू हो ही गए हैं. आईपीएल के 10वें सीज़न के 7वें मैच में सीज़न का पहला विवाद हुआ जब मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर के एक बयान पर इतने भड़क गए कि उन्होंने संजय को ट्विटर के जरिए निशाना बनाया.

    ये है मामला
    दरअसल हुआ यूं कि कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के मुकाबले के दौरान जब किरोन पोलार्ड बल्लेबाजी करने उतरे तो कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने पोलार्ड के खिलाफ कुछ ऐसा कहा कि वो बुरी तरह भड़क गए. मांजरेकर ने पोलार्ड के लिए कहा, 'पोलार्ड के पास ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी की समझ नहीं है, वो सिर्फ
    आखिरी 6 ओवर में ही अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.'

    कमेंट्री के दौरान इस टिप्पणी पर पोलार्ड बेहद नाराज़ हुए और उन्होंने संजय मांजरेकर के खिलाफ अपने ट्विटर अकाउंट पर काफी कुछ लिखा. पहले ट्वीट में पोलार्ड ने लिखा, 'क्योंकि तुम्हें बोलने के पैसे मिलते हैं इसलिए तुम्हें लगता है कि जो तुम कह रहे हो वो सही है, तुम अपना बड़बोलापन जारी रखो.'

    पोलार्ड ने अगले ट्विट में संजय मांजरेकर को जवाब देते हुए लिखा, 'तुम्हें पता है मैं इतना बड़ा कैसे हुआ हूं…बेवकूफी से…शब्दों में बहुत ताकत होती है एक बार आपके मुंह से निकल गए तो फिर आप उन्हें वापस नहीं ले सकते.'





    कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पोलार्ड का बल्ले से प्रदर्शन खास नहीं रहा, वो 17 गेंदों में सिर्फ 17 ही रन बना पाए. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की 11
    गेंद में 29 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट से जीत दर्ज की.

    अक्सर विवादों में रहे हैं मांजरेकर
    संजय मांजरेकर अक्सर अपने कमेंट्स की वजह से विवादों में रहते हैं. मांजरेकर को साल 2013 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे द्विपक्षीय सीरीज के दौरान कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था. जिसके बाद उन्होंने अपनी भड़ास सोशल मीडिया के ज़रिए निकाली. बाद में इसे एक ग़लती बताया गया लेकिन स्टार स्पोर्ट्स ने इस पर कोई भी कमेंट करने से मना कर दिया था. इससे पहले मांजरेकर फैन्स के निशाने पर भी रहे जब उन्होंने भारतीय मास्टर बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाज़ी पर सवाल उठाए थे और उन्हें नीचे आने को कहा था. सचिन उस वक्त शीर्ष क्रम में लगातार असफल हो रहे थे.

    सचिन का भी उड़ाया था मज़ाक
    बता दें कि इससे पहले भी संजय मांजरेकर को सचिन तेंदुलकर का मज़ाक उड़ाने के लिए ट्विटर पर ट्रोल किया गया था. मांजरेकर ने कुछ समय पहले अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की जिसमें कैप्शन लिखा था, 'सचिन बल्लेबाजी शायद उनकी फटॉग्रफी से ज्यादा अच्छी थी'. ये बात तेंदुलकर फैन्स को बिलकुल पसंद नहीं आई थी.



    दरअसल, मांजरेकर ने टि्वटर पर एक फोटो पोस्ट की. इस पर उन्होंने लिखा, 'हम 90s के इस फोटो में अपने बाइसेप्स दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. फोटो थोड़ा सा ऑफ सेंटर है ना? सचिन बल्ले से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे.'

    ये तीन कमेंनटेटर हो चुके हैं अपनी बयानबाज़ी के चलते बाहर

    कमेंट्री से हटाए गए थे हर्षा भोगले

    Image Source: News18
    Image Source: News18


    भारतीय क्रिकेट की आवाज माने जाने वाले कमेंटेटर हर्षा भोगले को 2016 में बीसीसीआई ने कमेंट्री टीम से हटा दिया था. वो काफी समय तक भारत के अंतरराष्ट्रीय मैचों में कमेंट्री करते हुए नहीं दिखे. दरअसल, हर्षा भोगले को भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय की शिकायतों के कारण कमेंट्री टीम से हटाया गया था. 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शतक जड़ने के बाद विजय से अटपटे सवाल पूछे जाने पर विजय ने बीसीसीआई से हर्षा की शिकायत की थी, वहीं 2014 टी-20 विश्वकप के दौरान विराट कोहली की बल्लेबाजी पर सवाल उठाने पर भी कोहली हर्षा से नाराज़ हुए थे. 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को लेकर की गई टिप्पणी पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सवाल उठाए थे, जिसके बाद उनके ट्वीट को तत्कालीन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी रीट्वीट किया था.

    खैर, हर्षा एक बार फिर कमेंट्री में वापसी कर सकते हैं. हर्षा भोगले इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सीज़न में कमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं. अब बीसीसीआई में हुए बदलाव को उनकी वापसी की वजह बताया जा रहा है.

    डीन जोंस ने आमला को बताया था आतंकवादी

    Image Source: Getty
    Image Source: Getty


    हाशिम आमला अकसर लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं लेकिन वो अगस्त 2006 में तब खबरों में आ गए थे जब ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर डीन जोन्स ने उन्हें आतंकवादी कह दिया था. श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में हुए इस टेस्ट मैच में एक बेहतरीन कैच लेने के बाद जोन्स ने कहा था, 'आतंकवादी ने एक और विकेट ले लिया.' इसके बाद दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और क्रिकेटर्स ने जोन्स की जमकर आलोचना की, साथ ही स्पोर्ट्स चैनल ने भी जोंस के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया. बाद में जोन्स ने अमला से माफी मांगी, हालांकि अमला ने कभी इस मामले को लेकर कुछ नहीं कहा.

    सबके चहेते सिद्धू भी हो चुके हैं बैन

    Image Source: News18
    Image Source: News18


    सिद्धू को उनके शब्दों की बाज़ीगरी के लिए जाना जाता है. इसी वजह से वो जब बोलना शुरू करते हैं तो रुकते ही नहीं. यही वजह है कि सिद्धू को ईएसपीएन-स्टार ने बदज़ुबानी की वजह से बैन कर दिया था. उसके बाद उन्हें आईसीसी ने भी बांग्लादेशी टीम की आलोचना करने के लिए बैन किया था. सिद्धू को अपने कमेन्ट के लिए भारतीय क्रिकेटरों के आलोचना का शिकार भी होना पड़ा है. सिद्धू साल 2003 में उस वक्त भारतीय क्रिकेटरों पर कमेन्ट करके बुरी तरह से फंस गए थे. जिसकी वजह से वह काफी दिनों तक विवादों में रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज