लाइव टीवी

आर अश्विन को टीम में रखने पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के मालिक ने दिया बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 10:42 PM IST
आर अश्विन को टीम में रखने पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के मालिक ने दिया बड़ा बयान
आर अश्विन 2 साल से किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान हैं.

अश्विन की अगुवाई में किंग्स इलेवन ने पिछले दो सत्र में शुरुआती चरण में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दोनों अवसरों पर टीम बाद में लय खो बैठी तथा 2018 में सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 10:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सह मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia)ने सोमवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों की अदला बदली में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को नहीं सौंपने का फैसला किया है. पता चला है कि नव नियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) चाहते हैं कि अश्विन टीम के साथ बने रहें जो पिछले दो सत्र में कप्तान थे. वाडिया ने पीटीआई से कहा, ‘(किंग्स इलेवन पंजाब के) बोर्ड ने पुनर्विचार किया और उसे अहसास हुआ कि अश्विन टीम का अहम हिस्सा हैं. दिल्ली कैपिटल्स के साथ चर्चा हुई थी लेकिन इन चर्चाओं का कोई परिणाम नहीं निकला. वह जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं और उनका प्रदर्शन सब कुछ बयां करता है.’

कुम्‍बले पर छोड़ा था फैसला
इससे पहले अनिल कुम्‍बले को कोच बनाए जाने के ऐलान के वक्‍त कहा गया था कि अश्विन की किस्‍मत का फैसला वे ही करेंगे. माना जा रहा था कि अश्विन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को दिए जाने के बाद किंग्‍स इलेवन पंजाब का कप्‍तान केएल राहुल को बनाया जा सकता है.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन के साथ माइक हेसन
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन के साथ माइक हेसन


प्‍लेऑफ में नहीं पहुंचा पाए अश्विन
अश्विन की अगुवाई में किंग्स इलेवन ने पिछले दो सत्र में शुरुआती चरण में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दोनों अवसरों पर टीम बाद में लय खो बैठी तथा 2018 में सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही. रविचंद्रन अश्विन ने पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं और 25 विकेट लिए हैं. इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ थे. लेकिन 2018 में पंजाब ने बड़ी बोली लगाकर रविचंद्रन अश्विन को अपने पाले में शामिल कर लिया था. अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेल चुके हैं.

5 साल में किंग्‍स इलेवन पंजाब का 5वां कोच
Loading...

किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन आईपीएल में खास नहीं रहा है. टीम प्‍लेऑफ में पहुंचने में लगातार नाकाम हो रही है. पिछले 5 साल में 5 कोच बनाए जा चुके हैं. कुंबले से पहले संजय बांगड़, वीरेंद्र सहवाग, ब्रेड हॉज और माइक हेसन को कोच बनाया गया था. लेकिन फिर भी टीम की किस्‍मत नहीं बदली. 2015 व 2016 में टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही.

वहीं पिछले 3 सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम पांचवे, सातवे और छठे नंबर पर रही है. साल 2014 में टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन उसे कोलकाता नाइटराइडर्स से हार मिली थी. इससे पहले 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में टीम सेमीफाइनल में गई थी.

आईसीसी ने बदला न्‍यूजीलैंड से वर्ल्‍ड कप छीन लेने वाला विवादित नियम

BCCI अध्यक्ष बनते ही ये बड़ा नियम खत्म कर सकते हैं गांगुली, एजेंडे में पैसा भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...