IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब अब हुआ पंजाब किंग्स, आईपीएल नीलामी से पहले लोगो भी बदला

किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला नाम और लोगो

किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला नाम और लोगो

IPL 2021: पंजाब की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. आईपीएल 2014 में टीम एक बार उपविजेता रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपना नाम और लोगो बदल लिया है. नए सीजन से ये टीम पंजाब किंग्स कहलाएगी. मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की स्वामित्व वाली पंजाब की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. आईपीएल 2014 में टीम एक बार उपविजेता रही है. आईपीएल का 14वां सीजन इस बार भारत में ही खेला जाएगा.

इससे पहले दिसंबर 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर लिया था. दिल्ली की टीम को नाम बदलने का फायदा भी मिला और आईपीएल 2020 में इस टीम ने फाइनल तक का सफर किया. दिल्ली और पंजाब के अलावा हैदराबाद की टीम भी अपना नाम बदल चुकी है. 2013 में फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स का नाम बदलकर सनराइजर्स हैदराबाद कर दिया गया था.

Youtube Video




पंजाब किंग्स से जुड़ेंगे कई नए खिलाड़ी
बता दें आईपीएल 2021 के ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे ज्यादा नए खिलाड़ियों को खरीदेगी. दरअसल इस टीम के पर्स में सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ रुपये हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल समेत कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. पंजाब की टीम पांच विदेशी खिलाड़ियों सहित नौ खिलाड़ी खरीद सकती है.

रिटेन खिलाड़ी: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोल्‍स पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्‍मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्‍नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल.

रिलीज खिलाड़ी: ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शेल्‍डन कॉटरेल, करुण नायर, हार्डस विलॉइन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशाम, कृष्‍णा गौतम, तजिन्‍दर सिंह.

इन खिलाड़ियों पर पंजाब लगा सकती है दांव
इस सीजन के लिए मैक्सवेल को रिलीज करने के बाद पंजाब टीम मिडिल ऑर्डर में उनका मजबूत विकल्प तलाशेगी और टीम की यह तलाश बांग्लादेशी ऑलराउंडर शकीब उल हसन पूरी कर सकते हैं. इस बार की नीलामी में हसन की बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है. हसन के अलावा केदार जाधव पर भी पंजाब टीम दांव लगा सकती है. केदार बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते हैं और भारतीय हालात में टीम के काम आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: अब अहमदाबाद में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड, टीम इंडिया में होगा ये बदलाव

IND vs ENG: ऋषभ पंत पर वॉन ने उठाए सवाल, बोले- एक टेस्ट से आप अच्छे विकेटकीपर नहीं बन सकते

इसके अलावा टीम की स्पिन गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए टीम हरभजन सिंह को खरीद सकती है. हरभजन को इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी से पहले रिलीज किया है. उनकी बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपए ही है. हालांकि, पिछले सीजन में हरभजन नहीं खेले थे. ऐसे में उन्हें मैदान से लंबे वक्त से दूर रहने का खामियाजा उठाना पड़ सकता है. वहीं, इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज जेसन रॉय भी पंजाब के साथ नजर आ सकते हैं. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज