लाइव टीवी

किंग्‍स इलेवन पंजाब के मालिक की सौरव गांगुली से मांग- IPL के हरेक मैच से पहले हो राष्‍ट्रगान

भाषा
Updated: November 7, 2019, 7:39 PM IST
किंग्‍स इलेवन पंजाब के मालिक की सौरव गांगुली से मांग- IPL के हरेक मैच से पहले हो राष्‍ट्रगान
आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता था. (फाइल फोटो)

नेस वाडिया (Ness Wadia) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से कहा है कि अमेरिका में एनबीए के हरेक मैच से पहले वहां का राष्‍ट्रगान बजाया जाता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सह मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने बीसीसीआई (BCCI) को प्रस्ताव दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2020 चरण में हर मैच के शुरू होने से पहले राष्ट्रगान (National Anthem) बजाया जाए. अंतरराष्ट्रीय मैच के शुरू होने से पहले आमतौर पर राष्ट्रगान बजाया जाता है लेकिन वाडिया को लगता है कि दुनिया की नंबर एक क्रिकेट लीग में भी ऐसा होना चाहिए. उन्होंने साथ ही आईपीएल (IPL) के भव्य उद्घाटन समारोह को हटाने के लिए बीसीसीआई की प्रशंसा की.

IPL ओपनिंग सेरेमनी हटाने का किया स्‍वागत
वाडिया ने पीटीआई से कहा, ‘यह शानदार कदम है. यह अच्छा है कि अब उद्घाटन समारोह नहीं होगा. मुझे हमेशा ही हैरानी होती थी कि उद्घाटन समारोह कराने की क्या जरूरत है जिसमें इतनी राशि खर्च होती है. बीसीसीआई को एक चीज करनी चाहिए कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजाना चाहिए.’ बता दें कि इंडियन सुपर लीग (फुटबॉल) और प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में राष्ट्रगान बजाया जाता है.

ipl national anthem, kings xi punjab ness wadia, kxip co owner ness wadia, sourav ganguly, आईपीएल राष्‍ट्रगान, आईपीएल नेशनल एंथम, बीसीसीआई सौरव गांगुली, किंग्‍स इलेवन पंजाब नेस वाडिया
किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम के सहमालिक नेस वाडिया.


अमेरिका में एनबीए में भी बजता है राष्‍ट्रगान
उन्होंने कहा, ‘मैंने बीसीसीआई को पहले भी लिखा था कि और अब मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लिखा है. मुझे लगता है कि यह अब भी थिएटरों (फिल्म से पहले) में बजाया जाता है. आखिरकार यह इंडियन प्रीमियर लीग है. यह शानदार लीग है और हमें राष्ट्रगान बजाना चाहिए. एनबीए में भी प्रत्येक मैच से पहले राष्ट्रगान बजाया जाता है.’

विदेशों में फ्रेंडली मैच की चल रही है बात
Loading...

इस सप्‍ताह की शुरुआत में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने विदेशों में फ्रेंडली मैच कराए जाने की मांग पर विचार किया था. इस दौरान सामने आया था कि आखिरी फैसला आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम पर विस्‍तार से विचार करने के बाद लिया जाएगा. इस बारे में वाडिया ने उम्‍मीद जताई कि बीसीसीआई आईपीएल ब्रैंड को देश से बाहर ले जाने पर विचार करेगा.

वाडिया बोले- विदेश में जाएंगे तो वैल्यू बढ़ेगी 
उन्‍होंने कहा, 'आईपीएल भारतीय टूर्नामेंट है. हालांकि यदि इसके विस्‍तार के बारे में सोचा जाए तो इसे बीसीसीआई सहित सभी को फायदा होगा क्‍योंकि यह एक इंटरनेशनल टूर्नामेंट है. यदि आप टॉप फुटबॉल लीग को देखें तो पता चलता है कि वे लोग सीजन से पहले विदेश में काफी फ्रेंडली मैच खेलते हैं. इससे आईपीएल की दृश्‍यता, पहुंच और वैल्‍यू बढ़ेगी. बीसीसीआई को इस बारे में सोचना चाहिए.'

यह भी पढ़ें :

धवन की वजह से हो रहा टीम इंडिया को नुकसान, वर्ल्ड चैंपियन ने कहा- बाहर करो
न्‍यूजीलैंड की गेंदबाज की चमत्‍कारी गेंदबाजी, लगातार 4 गेंद में लिए 4 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...