लाइव टीवी

एम एस धोनी की टीम को बनाया था चैंपियन, अब पंजाब को मिलेगा इस कोच का साथ!

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 4:41 PM IST
एम एस धोनी की टीम को बनाया था चैंपियन, अब पंजाब को मिलेगा इस कोच का साथ!
किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने इस्तीफा दे दिया

टीम के कोच रहे माइक हेसन (Mike Hesson) ने पिछले महीने टीम से अलग होने का फैसला किया था जिसके बाद से पंजाब (KXIP) की टीम नए कोच की खोज में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 4:41 PM IST
  • Share this:
इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की टीम उन टीमों में शामिल है जो अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है. लीग के 12 साल में वह अब तक सबसे नाकामयाब टीमों में शामिल है. टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2014 में था जब वह पहली और इकलौती बार फाइनल में पहुंची थी. हालंकि इस फाइनल में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से हार मिली थी और उनका पहली बार खिताब जीतने का सपना टूट गया था.

टीम के कोच रहे माइक हेसन (Mike Hesson) ने पिछले महीने टीम से अलग होने का फैसला किया था जिसके बाद से पंजाब (KXIP) की टीम नए कोच की खोज में है. मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक पंजाब ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच और खिलाड़ी माइक हसी को टीम के कोच के पद के शॉटलिस्ट किया है. उनके साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लेहमन, जॉन बेली और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर का नाम भी शॉटलिस्ट किया गया है.

जॉर्ज बेली भी हैं रेस में
पंजाब की टीम ने कोच के पद के लिए जिन आखिरी नामों का चुनाव किया है उनमें माइक हसी सबसे अनुभवी हैं. हसी साल 2008 से 2011 तक चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े थे जिस दौरान चेन्नई ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता था. वहीं साल 2018 में वह एक बार फिर बतौर बैटिंग कोच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे.

पंजाब की टीम चाहेगी कि हसी चेन्नई की ही तरह पंजाब की टीम को भी सफलता दिलाए. हसी के अलावा जॉ़र्ज बेली भी कोच के पद के बड़े दावेदार होंगे. उनका इस फ्रेंचाइजी के साथ पुराना रिश्ता रहा है. बेली की कप्तानी में ही पंजाब ने साल 2014 में फाइनल में जगह बनाई थी. पंजाब के लिए मुश्किलें इसलिए बढ़ गई हैं क्योंकि टीम के पूर्व कोच माइक हेसन के जाने के  अलावा कप्तान आर अश्विन भी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ सकते हैं. हालांकि इस पर अभी तक कुछ साफ नहीं हैं.

रोहित को कप्तान देखना चाहते हैं युवराज, कहा- विराट का कम होगा 'बोझ'

Indian Sports Honours: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने करवाया रोमांटिक फोटोशूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर