अपना शहर चुनें

States

न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने रचा इतिहास, जड़ा महिला टी20 का सबसे तेज शतक


सोफी डिवाइन ने महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा  (Sophie Devine/Instagram)
सोफी डिवाइन ने महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा (Sophie Devine/Instagram)

न्यूजीलैंड की स्टार क्रिकेटर सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने इतिहास रच दिया है. डिवाइन ने महिला टी20 क्रिकेट (Women T20 Cricket) के इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की स्टार क्रिकेटर सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने इतिहास रच दिया है. डिवाइन ने महिला टी20 क्रिकेट (Women T20 Cricket) के इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश कॉम्पिटीशन (Super Smash Competition) में सोफी ने महज 36 गेंदों में शतक ठोक दिया. न्यूजीलैंड की कप्तान ने अपनी इस शानदार शतकीय पारी में 9 छक्के और 9 चौके लगाए. वह 108 रना बनाकर नाबाद रहीं. अपनी इस पारी में उन्होंने 38 गेंदें खेलीं.

सोफी डिवाइन की टीम वेलिंग्टन ने 129 रनों का लक्ष्य 8.4 ओवर में हासिल कर लिया. टीम ने 15.59 की दर से रन बनाए. पिछले नवंबर में रिबेल वुमन बिग बैश लीग (WBBL) के बाद किसी भी फॉर्मेट में सोफी का यह पहला मैच था. दिलचस्प बात है कि वह रविवार को ही 14 दिन के क्वारंटीन से बाहर आई हैं.

मुश्ताक अली ट्रॉफी: अजहरुद्दीन के तूफानी शतक ने रचा इतिहास, याद आए रोहित और ऋषभ पंत



IND VS AUS: होटल के कमरे में आते ही रो पड़े रविचंद्रन अश्विन, पत्नी ने बताया 'दर्दनाक' सच
सोफी डिवाइन ने वेस्टइंडीज की डीन्द्रा डोटिन का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. डीन्द्रा ने वुमंस टी20 में पहला शतक 2010 में बनाया था और इसके लिए महज 38 गेंदें खेली थीं. 2018 में ऑस्ट्रेलिया की ग्रैस हैरिस ने ब्रिसबेन हीट के लिए 42 गेंदों में शतक बनाया था.

सोफी डिवाइन की पारी की एक झलक:
बल्लेबाजी के दौरान सोफी डिवाइन की एक गेंद स्टेडियम में बैठी एक नन्ही फैन को लगी थी. मैच के बाद सोफी स्टैंड्स में गई. उन्होंने उस बच्ची के साथ वक्त बिताया और फोटो भी क्लिक करवाई.


वहीं, पुरुष क्रिकेट में क्रिस गेल के नाम सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 30 गेंदों में शतक बनाया था. सोफिया ने मैच के बाद कहा, ''मैं सुबह नर्वस थी. जब भी आप लंबे समय तक खेल से दूर रहते हैं तो आप नर्वस हो जाते हैं. मेरे लिए यह सिर्फ स्मार्ट क्रिकेट खेलना था. मैंने सोचा कि यदि मैं खुद को क्रीज के आसपास रखती हूं तो मैं रन बना सकती हूं. मैं फील्ड का भी लाभ उठाया.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज