• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: ...तो सड़क पर पानीपुरी बेच रहा होता, KKR के बल्लेबाज ने बयां किया दर्द

IPL 2021: ...तो सड़क पर पानीपुरी बेच रहा होता, KKR के बल्लेबाज ने बयां किया दर्द

IPL 2021 से पहले KKR के बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने अपने क्रिकेट सफर और उससे जुड़े संघर्ष को याद किया. (Sheldon Jackson Instagram)

IPL 2021 से पहले KKR के बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने अपने क्रिकेट सफर और उससे जुड़े संघर्ष को याद किया. (Sheldon Jackson Instagram)

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैकसन (Sheldon Jackson) ने आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ के शुरू होने से पहले अपने क्रिकेट सफर की कहानी साझा की. उन्होंने केकेआर की एक डॉक्यूमेंट्री WE ARE KKR में बताया कि अगर कुछ साल पहले क्रिकेट उनके जीवन में नहीं आया होता, तो वह आज सड़कों पर पानीपुरी बेच रहे होते.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर क्रिकेट मुझ पर मेहरबान नहीं होता तो, मैं सड़क पर पानीपुरी बेच रहा होता. यह शब्द हैं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) के. 34 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में केकेआर की एक डॉक्यूमेंट्री WE ARE KKR में अपने क्रिकेट सफऱ और उससे जुड़े संघर्ष को साझा किया. इस क्रिकेटर ने खुलासा किया कि कैसे 25 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट को छोड़ने का फैसला कर लिया था. हालांकि, ऐसा किया नहीं. वो भी तब जब रणजी ट्रॉफी के लिए वो 5 साल तक सौराष्ट्र टीम में चुने गए. लेकिन उन्हें 1 मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला था.

    इसे याद करते हुए जैक्सन ने कहा कि तब मेरे एक बहुत करीबी दोस्त, जिसका नाम शपथ शाह ने कहा था कि तुमने इतने साल कड़ी मेहनत की है, अपने आप को 1-2 साल और दो. अगर कुछ न हो तो तुम मेरी फैक्ट्री में आकर काम करो. मैं तुम्हें नौकरी दूंगा. लेकिन तुम खुद को एक साल और दो.

    दोस्त की सलाह के बाद जैक्सन ने क्रिकेट पर दोबारा फोकस किया और उन्हें किस्मत का साथ मिला. जैक्सन को अपनी बड़ी सफलता अगले सीज़न में मिली. क्योंकि उन्हें न केवल अपने राज्य की प्लेइंग इलेवन में चुना गया, बल्कि उन्होंने उस साल कई रिकॉर्ड भी तोड़े. इसे लेकर जैक्सन ने कहा कि तब मैंने हर रिकॉर्ड तोड़ दिया था. मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना. मैं भारतीय टीम को छोड़कर हर तरह का क्रिकेट खेला.

    जैक्सन ने 5 हजार से ज्यादा फर्स्ट क्लास रन बनाए
    जैक्सन ने 2012-23 के सीजन में सौराष्ट्र के लिए अपने प्रदर्शन से कई लोगों को प्रभावित किया और तब से वह सौराष्ट्र की टीम के नियमित सदस्य रहे हैं. उन्होंने अब तक 76 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 49.42 के औसत से 5634 रन बनाए हैं. वह 2020 में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का भी हिस्सा थे. वह वर्तमान में पुडुचेरी का प्रतिनिधित्व करते हैं.

    विराट कोहली टी20 तो क्या, वनडे टीम के भी कप्तान नही रहेंगे; पूर्व दिग्गज का दावा

    जैक्सन ने 4 आईपीएल मैच खेले हैं
    इस विकेटकीपर बल्लेबाज के आईपीएल करियर की अगर बात करें तो, जैक्सन को पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के छठे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने खरीदा था. हालांकि, जैक्सन को एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला. बाद में, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम में शामिल किया और उन्होंने 2017 दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ पहला आईपीएल मैच खेला. उसी साल आरसीबी के खिलाफ उन्होंने आखिरी मैच खेला था. अब तक जैक्सन ने सिर्फ 4 आईपीएल मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने 38 रन बनाए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज