कुलदीप यादव का बड़ा बयान, केकेआर की टीम आईपीएल को गंभीरता से नहीं ले रही

कुलदीप यादव को मौजूदा सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला. (एएफपी)

केकेआर (KKR) के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने कहा कि टीम को लीग को गंभीरता से लेने की जरूरत है. मौजूदा सीजन में टीम 7 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीत सकी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केकेआर (KKR) ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन मौजूदा सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. टीम 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी है. प्वाइंट टेबल में टीम 7वें नंबर पर है. इसे लेकर टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टीम टूर्नामेंट को गंभीरता से नहीं ले रही है. जब गौतम गंभीर कप्तान थे तब टीम को वे हमेशा आगे ले जाने के बारे में सोचते थे.

    कुलदीप यादव ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, ‘जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट देखते हैं तो आप देखेंगे कि विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और टीम को आगे ले जाने भूख भी है उनमें.’ उन्होंने कहा कि जब गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे, तब उनकी भी यही मानसिकता था. वे टीम को जीत दिलाना चाहते थे. लेकिन इस समय केकेआर में हमें इसकी कमी दिख रही है और वे उस तरह नहीं सोच रहे. आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैच बाद 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं.

    केकेआर से नहीं मिला समर्थन

    कुलदीप यादव ने कहा कि यह अनुचित लगता है जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट में देश की ओर से खेलते हैं और फ्रेंचाइजी की ओर से खेलने का मौका नहीं मिलता. उन्होंने कहा कि आपको इन चीजों से बुरा लगता है लेकिन आप कड़ी मेहनत के अलावा कुछ नहीं कर सके. मुझे केकेआर टीम से उस तरह से समर्थन नहीं मिला, जिसकी उम्मीद थी. बाएं हाथ के गेंदबाज ने कहा कि गौतम भाई ने जिस तरह का भरोसा मुझ पर दिखाया, शायद मुझे वह इस टीम में नहीं मिला.

    श्रीलंका दौरे के लिए मिली है टीम में जगह

    कुलदीप यादव ने कहा कि शायद टीम टूर्नामेंट को गंभीरता से नहीं ले रही या हार के बाद टीम अपने दृष्टिकाेण में बदलाव के बारे में नहीं सोच रही. ये चीजें बहुत मायने रखती हैं, लेकिन अभी ये गायब है. मौजूदा सीजन के एक भी मैच में कुलदीप यादव को खेलने का मौका नहीं मिला है. गौतम गंभीर की कप्तानी में उन्होंने 15 मैच में 18 विकेट लिए. ओवरऑल आईपीएल करियर की बात की जाए तो कुलदीप यादव ने 45 मैच में 40 विकेट लिए हैं. हालंकि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है.

    श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.