Home /News /sports /

KKR vs CSK, IPL 2021: क्या धोनी सीएसके के सबसे बड़े खिलाड़ी को देंगे मौका? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

KKR vs CSK, IPL 2021: क्या धोनी सीएसके के सबसे बड़े खिलाड़ी को देंगे मौका? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

CSK vs KKR IPL 2021: जानिए केकेआर के खिलाफ कैसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग-11. (PC- CSK Instagram)

CSK vs KKR IPL 2021: जानिए केकेआर के खिलाफ कैसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग-11. (PC- CSK Instagram)

KKR vs CSK, IPL 2021 Playing XI: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल से चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग-11 तय करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. क्योंकि सुरेश रैना (Suresh Raina) की गैरहाजिरी में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने अच्छी बल्लेबाजी की है. अब रैना फिट हो गए हैं. हालांकि, उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में यह देखना होगा कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) प्लेइंग-11 में किसे मौका देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल से चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग-11 ( KKR vs CSK IPL 2021 Final) तय करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई ने पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीधे फाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्धशतक जड़ा था. उनकी इस पारी ने सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि, उथप्पा की जगह उस सूरत में खतरे में पड़ सकती है, अगर सुरेश रैना फाइनल में वापसी के लिए पूरी तरह फिट हो जाते हैं. रैना चोट से उबर चुके हैं.

    उथप्पा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालिफायर-1 में टारगेट का पीछा करते हुए 44 गेंद में 63 रन की पारी खेली थी. हालांकि, अगर रैना वापसी करते हैं तो उन्हें बैठना पड़ा सकता है. लेकिन उथप्पा का हालिया फॉर्म उनके हक में नजर आ रहा है. दूसरी ओर, रैना का बल्ला आईपीएल 2021 में खामोश रहा है. उन्होंने 12 मैच में 18 के औसत से 160 रन ही बनाए. इस सीजन में उन्होंने 1 अर्धशतक लगाया है.

    रैना के चोटिल होने से पहले ही दिग्गज और फैंस यह बात कहने लगे थे कि उनकी जगह उथप्पा को मौका दिया जाना चाहिए. रैना की गैरहाजिरी में उथप्पा ने जिस तरह बल्लेबाजी की, उसे देखते हुए तो धोनी भी शायद ही उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर रखें.

    सीएसके की बल्लेबाजी में भी गहराई
    सीएके की ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो यहां तो बदलाव की कोई गुजांइश ही नहीं है. क्योंकि सीएसके को फाइनल में पहुंचाने में दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी की भूमिका सबसे अहम रही है. वहीं, मिडिल ऑर्डर में मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा मौजूद हैं. फिनिशर की भूमिका में खुद कप्तान धोनी हैं. पिछले मैच में वो 6 गेंद में 18 रन की पारी खेलकर वो इसे साबित कर चुके हैं. जरूरत पड़ने पर शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर भी बल्ले से विपक्षी टीम की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. यानी सीएसके के पास नंबर-10 तक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं.

    मोईन अली आईपीएल 2021 के सबसे किफायती स्पिनर
    अगर सीएसके की गेंदबाजी की बात करें तो बतौर स्पिनर मोईन अली का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वो इस सीजन के सबसे किफायती स्पिन गेंदबाज हैं. उन्होंने 6.4 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं. जो केकेआर के स्पनिर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन से भी बेहतर है. वहीं, तेज गेंदबाज की भूमिका दीपक चाहर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर और ब्रावो निभाएंगे. अगर फिटनेस को लेकर कोई परेशानी नहीं होती है तो सीएसके के प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं होगा.

    IPL 2021 की हिट जोड़ी है कोलकाता नाइट राइडर्स के तीसरे खिताब की राह में सबसे बड़ा रोड़ा

    IPL 2021 Final: वॉन ने मॉर्गन के लिए किया चौंकाने वाला दावा, कहा-खुद को टीम से करेंगे बाहर!

    चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL KKR vs CSK, Ms dhoni, Robin uthappa, Suresh raina

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर