खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    KKR vs CSK, IPL 2020 Highlights: चेन्नई सुपरकिंग्स को कोलकाता ने 10 रनों से हराया

    IPL 2020, Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Live Score: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पिछले मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से मात देकर तीन हार का सिलसिला तोड़ा था

    Hindi.news18.com | October 8, 2020, 12:06 AM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 8, 2020
    12:06 am (IST)

    आईपीएल 2020 के 21वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने हरा दिया. महज 168 रनों का पीछा कर रही चेन्नई की टीम 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी और मैच हार गई. 6 मैचों में ये चेन्नई की चौथी हार है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की है. कोलकाता नाइट राइडर्स इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. कोलकाता की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे. कोलकाता के स्पिनर्स ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया. नरेन ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट झटका. आंद्रे रसेल ने भी अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की. मावी और नागरकोटी ने भी एक विकेट लिया. पैट कमिंस को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 25 रन ही दिये.

    11:23 pm (IST)

    19वां ओवर- सुनील नरेन की दूसरी गेंद पर जाधव ने चौका लगाया. अच्छा शॉट

    11:18 pm (IST)

    18वां ओवर- रसेल आए हैं गेंदबाजी करने. पहली ही गेंद पर कर्रन को आउट किया. 17 रन पर निपटे. चेन्नई बहुत बड़ी मुसीबत में है. 18वें ओवर में रसेल ने महज 3 रन दिये. 2 ओवर में अब 36 रन चाहिए.
     

    11:10 pm (IST)

    17वां ओवर- वरुण चक्रवर्ती की दूसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया. उनकी पारी का पहला चौका. 
    तीसरी गेंद पर आउट. धोनी को बोल्ड कर दिया है. 11 पर आउट.
    चक्रवर्ती ने सिर्फ 5 रन दिये. गजब का ओवर. चेन्नई को 3 ओवर में 39 की जरूरत

    11:07 pm (IST)

    16वां ओवर- चौथी गेंद पर छक्का. सुनील नरेन पर अटैक करते हुए सैम कर्रन. गजब शॉट
    पांचवीं गेंद पर चौका. कवर्स के ऊपर से चौका. सैम कर्रन ने प्रभावित किया है अपनी बल्लेबाजी से. 
    ओवर में कुल 14 रन आए. 124-3

    11:05 pm (IST)

    15वां ओवर- वरुण चक्रवर्ती का बेहतरीन ओवर- सिर्फ 6 रन दिये. स्कोर 110-3. 5 ओवर में 58 रनों की जरूरत

    11:00 pm (IST)

    14वें ओवर में सिर्फ 3 रन आए. सुनील नरेन का बेहतरीन ओवर. 36 गेंदों में 64 रनों की जरूरत है चेन्नई सुपरकिंग्स को.

    10:56 pm (IST)

    14वां ओवर- चेन्नई सुपरकिंग्स का तीसरा विकेट गिरा. शेन वॉटसन अर्धशतक लगाते ही आउट. सुनील नरेन की गेंद पर LBW आउट

    10:52 pm (IST)

    वॉटसन ने 39 गेंदों में अर्धशतक ठोका. चेन्नई के 100 रन पूरे. वॉटसन ने लगातार दो अर्धशतक जमाए. कमाल की बल्लेबाजी

    10:44 pm (IST)

    12वां ओवर- सुनील नरेन आए हैं गेंदबाजी करने. पहला ओवर है इनका. महज 5 रन दिये. केकेआर की जबर्दस्त रणनीति. चेन्नई का स्कोर 99-1. पिछले दो ओवर में 9 रन आए हैं

    LOAD MORE
    नई दिल्‍ली. IPL 2020 के 21वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 168 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में चेन्नई ने 5 विकेट गंवा दिये हैं. डुप्लेसी 10 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. शिवम मावी की गेंद पर उन्होंने अपना विकेट गंवाया. पावरप्ले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक विकेट पर 54 रन बनाए. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 13वें ओवर में रायडू का विकेट गंवाया और वो 30 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि शेन वॉटसन ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. वॉटसन ने 39 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. वॉटसन 50 पर आउट हुए. धोनी भी 11 ही रन बना सके. रायडू ने 30 रनों की पारी खेली.

    राहुल त्रिपाठी के अलावा कोलकाता का कोई दूसरा बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया. त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली. कोलकाता के लिए पैट कमिंस और सुनील नरेन ने 17-17 रनों की पारी खेली. ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने टीम को तेज शुरुआत दी. हालांकि गिल महज 11 रन बनाकर आउट हुए गए. कोलकाता ने दूसरा विकेट 9वें ओवर में गंवाया. नीतीश राणा महज 9 रन ही बना सके. पहले 10 ओवर में केकेआर ने 93 रन बनाए. कोलकाता का तीसरा विकेट नरेन के तौर पर गिरा, जिन्होंने 17 रनों का योगदान दिया. ऑयन मॉर्गन कुछ खास योगदान नहीं दे सके और महज 7 रन बनाकर आउट हो गए. रसेल भी महज 2 ही रन बना सके. कप्तान कार्तिक एक बार फिर नाकाम रहे और उन्होंने 12 रन बनाए. चेन्नई के लिए सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा ने बेहद किफायती गेंदबाजी की. तीनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. ब्रावो ने 4 ओवर में 37 रन जरूर दिये लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये.

    बता दें जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश कर रही केकेआर ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं पिछले मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब पर 10 विकेट से जीत दर्ज करने वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने टीम में बदलाव किया है. सीएसके ने पीयूष चावला की जगह कर्ण शर्मा को मौका दिया है.

    चेन्नई सुपरकिंग्स की Playing 11: शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा

    कोलकाता नाइट राइडर्स की Playing 11: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

    आंकड़ों में चेन्नई भारी
    कोलकाता नाइट राइडर्स पर चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी है. चेन्नई ने 13 और कोलकाता ने 7 मैच जीते हैं. पिछले पांच मैचों में केकेआर ने 2 और चेन्नई ने 3 मैच जीते हैं. यूएई की सरजमीं पर इन दोनों की भिड़ंत पहली बार हो रही है.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज