RR vs PBKS: केएल राहुल 2000 IPL रन बनाने वाले पंजाब किंग्स के दूसरे बल्लेबाज बने

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 50 गेंदों में 91 रन की पारी खेली. (PIC: PTI)

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 50 गेंदों में 91 रन की पारी खेली. (PIC: PTI)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हराया. पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की अहम भूमिका रही. उन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में 91 रन की पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021) में बदले हुए नाम के साथ में उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी रही. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को चार रन से हराया और पिछले सीजन में मिली दो हार का हिसाब चुकता कर लिया. पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का अहम रोल रहा. उन्होंने इस सीजन के पहले मैच में ही अर्धशतक जड़ा. राहुल ने 50 गेंद पर 91 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और 5 छ्क्के लगाए. इसके सात ही वो पंजाब किंग्स के लिए 2 हजार आईपीएल रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने. उनसे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श (Shaun Marsh) ने भी पंजाब फ्रेंचाइजी के लिए 2 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

मैच में पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) और कप्तान लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरे. लेकिन 22 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा. ओपनर मयंक 14 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने आते ही कुछ आक्रामक शॉट्स लगाए. गेल 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए. गेल ने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. 89 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान राहुल और दीपक हूडा ने पंजाब की पारी को संभाला. इस दौरान राहुल ने 22वां अर्धशतक पूरा किया और सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को पीछे छोड़ दिया. वॉटसन ने 145 मैच में 21 अर्धशतक लगाए थे. उन्होंने पिछले आईपीएल के बाद ही संन्यास ले लिया था.

इसे भी पढ़ें, चेतन सकारिया के छोटे भाई ने 3 महीने पहले की थी आत्महत्या, आत्मविश्वास के दम पर की वापसी

केएल राहुल 9 रन से शतक चूके
हूडा ने 20 गेंदों पर ही अर्धशतक मार दिया. वो 64 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के और चार चौके लगाए. राहुल ने पंजाब के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. हालांकि, आखिरी ओवर में बड़े शॉट लगाने के चक्कर में वो आउट हो गए. चेतन सकारिया की गेंद पर राहुत तेवतिया ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच लपका. राहुल 9 रन से अपना शतक चूके. अपनी इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और सात चौके लगाए. पिछले आईपीएल में भी ऱाहुल ने सबसे ज्यादा 670 रन बनाए थे. उन्होंने एक शतक और पांच अर्धशतक जमाए थे. वो लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 2 शतक लगाए हैं. जबकि विराट कोहली ने पांच और संजू सैमसन के तीन शतक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज