• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान देखना चाहते हैं गावस्कर

विराट कोहली के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान देखना चाहते हैं गावस्कर

केएल राहुल ने IPL में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं. . (AP)

केएल राहुल ने IPL में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं. . (AP)

Virat Kohli quits Captaincy: विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम (Team India) की कप्तानी छोड़ दी है. कोहली के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं. हालांकि सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) केएल राहुल (KL Rahul) को भविष्य का कप्तान मान रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को लगता है कि केएल राहुल (KL Rahul) में कप्तानी संभालने की काबिलियत है. राहुल को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जाना चाहिए. विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद टी20 कप्तानी पद से हटने की घोषणा के बाद गावस्कर से यह टिप्पणी की. कोहली की जगह अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत की टी20 टीम के कप्तान बनने के लिये तैयार हैं.

    गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, ‘‘यह अच्छी चीज है कि बीसीसीआई आगे के बारे में सोच रहा है. भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारत नये कप्तान को तैयार करने के बारे में सोच रहा है तो केएल राहुल को देखा जा सकता है. उसने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां तक इंग्लैंड में उसकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वह आईपीएल और 50 ओवर के क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उसे कप्तान बनाया जा सकता है.’’

    राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं. गावस्कर ने कहा, ‘‘उसने आईपीएल में काफी प्रभावशाली कप्तानी की है. उसने कप्तानी के बोझ का असर अपनी बल्लेबाजी पर नहीं दिखने दिया है. उसके नाम पर विचार किया जा सकता है. ’’

    विराट कोहली के अगले वर्ल्ड कप में कप्तान बने रहने की गारंटी खत्म, भारतीय खिलाड़ी भी समर्थन में नहीं!

    विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी
    विराट कोहली ने अगले महीने वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. विराट ने अपने ट्वीट में कप्तानी छोड़ने का कारण भी बताया. विराट कोहली ने कहा कि उनके ऊपर काफी ज्यादा वर्कलोड है और पिछले 8-9 सालों से तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं. साथ ही वो 5-6 सालों से तीनों फॉर्मेट की कमान भी संभाल रहे हैं.

    बड़ी खबर: रोहित शर्मा को टीम इंडिया की उपकप्तानी से हटाना चाहते थे विराट कोहली!

    विराट कोहली ने आगे लिखा कि वो चाहते हैं कि भारत की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी जारी रखने के लिए वो एक फॉर्मेट के भार से खुद को मुक्त करें. साथ ही विराट कोहली ने साफ किया कि वो बतौर बल्लेबाज टी20 टीम की सेवा करते रहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज