केएल राहुल का वर्ल्ड कप में पहला शतक, इस टूर्नामेंट के तीसरे भारतीय ओपनर

के एल राहुल ने 109 गेंदों में वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जड़ा, वह इंग्लैंड में तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 10:58 PM IST
केएल राहुल का वर्ल्ड कप में पहला शतक, इस टूर्नामेंट के तीसरे भारतीय ओपनर
श्रीलंका के खिलाफ के एल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली (ap)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 10:58 PM IST
आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपना आखिरी लीग मैच खेल रहे के एल राहुल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जड़ा. श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेले गए मुकाबले में उन्होंने ओपनिंग की और शतकीय पारी खेली. राहुल ने 109 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. अपनी इस पारी में उन्होंने नौ चौके और एक छक्का शामिल था. वनडे करियर में यह राहुल का दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था.  के एल राहुल 118 गेंदों में 111 रन बनाकर लसित मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हो गए.

उनके साथ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने भी शतकीय पारी खेली. वर्ल्ड कप यह तीसरा मौका है कि एक ही टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शतक जड़ा है. रोहित ने 103 तो के एल राहुल ने 11 रनों की पारी खेली.  साल 2011 में भारत में हुए वर्ल्ड कप में तिलकरत्ने दिलशान और उपुल तरंगा ने जिम्बाब्वे और इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़े थे.  इस शतक के साथ ही के एल राहुल इंग्लैंड में तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इस वनडे शतक से पहले उन्होंने ओवल में 149 रनों की पारी खेली थी वहीं टी20 में मैनचेस्टर में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही शतक जड़ा था.

kl rahul, rohit sharma, icc cricket world cup, virat kohli
के एल राहुल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जड़ा था (ap)


राहुल के करियर का दूसरा वनडे शतक 

श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले के एल राहुल दबाव में थे क्योंकि वह अपनी पारियों को शतक में नहीं बदल पा रहे थे. वर्ल्ड कप में अपनी सात पारियों में उन्होंने 40 से ज्यादा के औसत से 244 रन बनाए थे.  सेमीफाइनल मुकाबले से पहले यह शतक उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. के एल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 16वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए थे और 26 रनों की पारी खेली था. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 78 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 30 गेंदों 53 रनों की तेज पारी खेली लेकिन शतक लगाने से फिर चूक गए. वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वह 48 रनों की पारी खेलकर अर्धशतक से दो रन दूर रह गए.

रोहित और राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, तोड़ दिए दिग्गजों के रिकॉर्ड  

रोहित शर्मा के नाम 64 साल पुराना रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप में शतक लगाने में 8 देशों को पछाड़ा
First published: July 6, 2019, 10:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...