Home /News /sports /

केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा

केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा

केएल राहुल को उनकी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने IPL-2022 से पहले रिलीज कर दिया है. (AFP)

केएल राहुल को उनकी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने IPL-2022 से पहले रिलीज कर दिया है. (AFP)

केएल राहुल (KL Rahul) के पास आईपीएल में 94 मैचों का अनुभव है. खास बात है कि वह विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. राहुल ने अभी तक आईपीएल में कुल 3273 रन बनाए हैं जिनमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी 2 शतक जमाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को आईपीएल टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अगले सीजन से पहले रिलीज कर दिया है. अब वह आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में नजर आएंगे. राहुल के बारे में टीम के हेड कोच पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने खुलासा किया है कि वह पंजाब किंग्स के साथ रुकना नहीं चाहते थे.

    पंजाब किंग्स ने मंगलवार को अपने 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया. टीम ने ओपनर मयंक अग्रवाल को 14 करोड़ और युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया. पंजाब फ्रेंचाइजी के पास अब 72 करोड़ रुपये बचे हैं जो इस राशि के साथ नीलामी में उतरेगी. पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि केएल राहुल को टीम के साथ बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की गई थी, लेकिन वह नीलामी में जाने के लिए अड़े रहे.

    इसे भी पढ़ें, राहुल और राशिद पर लग सकता है बैन! दोनों खिलाड़ियों ने कर दी है बड़ी गलती

    उन्होंने कहा, ‘राहुल को मनाने की कोशिश की गई. हम चाहते थे कि वह पंजाब टीम के साथ बने रहें लेकिन वह नहीं माने. राहुल अगले सीजन के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में जाने के लिए अड़े रहे.’ इस बीच केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पंजाब किंग्स को टैग करते हुए लिखा, ‘यह सफर शानदार रहा. इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया. अब मैदान पर दूसरे तरीके से मुलाकात होगी.’ राहुल के पास इस लीग में 94 मैचों का अनुभव है. खास बात है कि वह विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. राहुल ने अभी तक आईपीएल में कुल 3273 रन बनाए हैं जिनमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं.

    KL Rahul, Lokesh Rahul, KL Rahul Punjab Kings, Punjab Kings, IPL 2022, IPL Retention

    KL Rahul

    राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे. उन्होंने रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 65 रन की शानदार पारी भी खेली. राहुल इस फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 56 मैचों में 1831 रन बना चुके हैं. उन्होंने टी0 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 शतक लगाए हैं. इसके अलावा 16 अर्धशतक भी उन्होंने लगाए हैं.

    Tags: Anil Kumble, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL Retention, KL Rahul

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर