Home /News /sports /

kl rahul fined 12 lacs for slow over rate mi vs lsg ipl 2022

IPL: लखनऊ ने लगाया जीत का 'चौका', फिर मैन ऑफ द मैच केएल राहुल पर लगा जुर्माना- जानिए वजह

केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. (PTI)

केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. (PTI)

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में नाबाद शतक जड़ा. लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए. मुंबई टीम इसके जवाब में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी. राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया लेकिन बाद में उन पर 12 लाख का जुर्माना भी लगा.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल पर शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया. राहुल ने अपने 100वें आईपीएल मैच में शानदार शतक जमाया लेकिन बाद में उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया. राहुल की कप्तानी वाली टीम गुजरात जायंट्स ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 18 रन से मात दी.

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई के लिए यह सीजन बेहद खराब रहा है. मुंबई टीम इस सीजन में 6 मैच हार चुकी है और उसका अभी तक जीत का खाता नहीं खुल पाया है. ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है कि मुंबई को 6 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है. हालांकि नई टीम लखनऊ के कप्तान राहुल पर इस शानदार जीत के बाद जुर्माना लगा.

इसे भी देखें, ‘मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं…’ मुंबई इंडियंस की लगातार 6 हार से निराश कप्तान रोहित शर्मा

बीसीसीआई की ओर से शनिवार रात जारी बयान के मुताबिक, ‘लखनऊ सुपर जायंट्स पर शनिवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मैच-26 के दौरान धीमी ओवर गति के बाद जुर्माना लगाया गया है. यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर गति के अपराधों से जुड़ा टीम का पहला मामला है, इसलिए कप्तान लोकेश राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.’

मैच की बात करें तो केएल राहुल की 103 रन की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए. मुंबई टीम इसके जवाब में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी. राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में तीसरा शतक जमाया.

Tags: Cricket news, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर