लाइव टीवी

केएल राहुल ने बंद किये धोनी की वापसी के रास्ते, न्यूजीलैंड में किया 'तूफानी' कमाल!

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 1:34 PM IST
केएल राहुल ने बंद किये धोनी की वापसी के रास्ते, न्यूजीलैंड में किया 'तूफानी' कमाल!
धोनी के लिए खतरा बने केएल राहुल!

हैमिल्टन वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) ने 64 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार फॉर्म जारी है. टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद अब वनडे सीरीज के पहले मैच में भी केएल राहुल ने बल्ले से धमाल मचाया. केएल राहुल (KL Rahul) ने हैमिल्टन वनडे में महज 64 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली. अपनी इस तूफानी पारी में केएल राहुल 3 चौके और 6 छक्के लगाए. अपना 30वां वनडे मैच खेल रहे राहुल ने 7वीं बार अर्धशतक ठोका. वहीं न्यूजीलैंड की धरती पर ये उनका पहला वनडे अर्धशतक है.

केएल राहुल की जानदार पारी
केएल राहुल ने विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा. ऐसा लग रहा था कि कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद टीम इंडिया का रन रेट कम हो जाएगा लेकिन केएल राहुल ने ऐसा होने नहीं दिया. केएल राहुल क्रीज पर उतरते ही कीवी गेंदबाजों पर बरस पड़े. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पहली 5 बाउंड्री छक्के के तौर पर लगाई.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, shreyas iyer, shreyas iyer first century in one day cricket, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, श्रेयस अय्यर, इंडिया वस न्यूजीलैंड, श्रेयस अय्यर का वनडे में पहला शतक
हैमिल्टन वनडे में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की. (फाइल फोटो)




35वें ओवर में राहुल (KL Rahul) ने ईश सोढ़ी की लगातार दो गेंदों पर लंबे छक्के जड़े. इसके बाद 38वें ओवर में राहुल ने साउदी की दो गेंदों पर लगातार दो बेहतरीन छक्के मारे. उन्होंने नीशम पर भी बेहतरीन छक्का जड़ा. केएल राहुल की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया का रन रेट 6 के ऊपर चला गया और टीम इंडिया ने 39.4 ओवर में 250 रन पूरे कर लिये. केएल राहुल ने महज 41 गेंदों में अर्धशतक लगाया और सिर्फ 72 गेंदों में श्रेयस अय्यर के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की. केएल राहुल की तेज पारी का फायदा अय्यर को भी मिला और उन्होंने अपना पहला वनडे शतक भी पूरा किया. हालांकि केएल राहुल तीन अंकों के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच सके और वो 50 ओवर खत्म होने पर अपने शतक से 12 रन दूर रह गए.



भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 5-0 से हरा दिया, केएल राहुल (KL Rahul) मैन ऑफ द सीरीज रहे
केएल राहुल ने पहले वनडे में बनाए नाबाद 88 रन


धोनी की वापसी के रास्ते बंद!
बता दें केएल राहुल ने लगातार दूसरे वनडे में पांचवें नंबर पर उतरकर ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोका है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी राहुल ने राजकोट में 52 गेंदों में 80 रन ठोके थे. टीम इंडिया मैनेजमेंट ने केएल राहुल को फिनिशर की जिम्मेदारी दी है, जिसे उन्होंने लगातार दो वनडे मैचों में सही साबित किया है. बता दें केएल राहुल की फिनिशर के तौर पर ये दो पारियां एमएस धोनी (MS Dhoni) की वापसी के रास्ते हमेशा के लिए बंद कर सकती हैं. क्योंकि केएल राहुल विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं और अब उन्हें फिनिशर का रोल भी दे दिया गया है.

cricket news, indian cricket team, rohit sharma, ms dhoni, mahendra singh dhoni, virat kohli, team india, dhoni best captain, क्रिकेट न्यूज, खेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, धोनी कप्तान
धोनी के लिए खतरा बने राहुल!


अगर केएल राहुल दोनों भूमिकाएं निभाने में सफल होते हैं तो टीम इंडिया शायद ही एमएस धोनी की ओर नजरें घुमाएगी. यही नहीं धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे ऋषभ पंत के लिए भी राहुल खतरा बन चुके हैं. वो राहुल ही हैं जिनकी वजह से ऋषभ पंत मुंबई वनडे के बाद से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले यशस्वी जायसवाल ने मां को फोन कर कही थी ये बात?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading