होम /न्यूज /खेल /IND vs ZIM: केएल राहुल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल होने पर फैंस कर रहे सलाम

IND vs ZIM: केएल राहुल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल होने पर फैंस कर रहे सलाम

IND vs ZIM: केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में फैंस का दिल जीत लिया. इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा. (PC-Indian cricket team instagram)

IND vs ZIM: केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में फैंस का दिल जीत लिया. इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा. (PC-Indian cricket team instagram)

IND vs ZIM 1st ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से हराया. इस मैच से केएल राहुल ने भी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे में 10 विकेट से शिकस्त दी
इस मैच से केएल राहुल ने 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की
केएल राहुल ने मैच से पहले फैंस का जीता दिल, वीडियो वायरल

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरे की जीत से शुरुआत की. भारत ने हरारे में हुए पहले वनडे में मेजबान देश को 10 विकेट से हराया. भारत को इस मैच में 190 रन का टारगेट मिला था, जिसे शुभमन गिल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. गिल ने नाबाद 82 और धवन ने 81 रन की पारी खेली. इस जीत के साथ ही भारत ने 3 वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस मैच से केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी हुई. वो चोट के कारण लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंने फरवरी के बाद पहला इंटरनेशनल मैच खेला.

केएल राहुल को मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, क्योंकि धवन के साथ शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की और इस जोड़ी ने ही जीत के लिए जरूरी 190 रन बना लिए. इसके बावजूद केएल राहुल ने फैंस का दिल जीत लिया. अब पूछेंगे कि यह कैसे हुआ, जब उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की और न ही मैच में ऐसा कुछ खास प्रदर्शन किया, तो हम आपको इसकी वजह बताते हैं.

केएल राहुल ने राष्ट्रगान के प्रति सम्मान दिखाया
केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी नेशनल एंथम के लिए मैदान में खड़े थे. उस समय राहुल च्युइंग गम चबा रहे थे. लेकिन, जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, उन्होंने फौरन च्युइंग गम अपने मुंह से निकालकर नीचे फेंक दिया. राहुल ने जब ऐसा किया, तो कैमरा उन्हीं पर था. इसी वजह से उनका वीडियो रिकॉर्ड हो गया. अब सोशल मीडिया पर फैंस राष्ट्रगान के प्रति सम्मान जताने के लिए केएल राहुल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. उनका यह वीडियो भी वायरल हो रहा है.

मैदान पर वापसी करके खुश हूं: राहुल
बता दें कि राहुल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया में वापसी करने वाले थे. लेकिन, उन्हें कोरोना के कारण आखिरी वक्त पर इस सीरीज से हटना पड़ा था. हालांकि, अब उन्होंने मैदान पर वापसी कर ली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला वनडे जीतने के बाद राहुल ने कहा, ‘मैदान पर वापसी से खुश हूं. हम काफी क्रिकेट खेलते हैं. ऐसे में खिलाड़ी चोटिल हो ही जाता है. यह खेल का हिस्सा है. खेल से दूर रहना मुश्किल होता है. रिहैबिलिटेशन और सारी चीजें हर दिन करना उबाऊ हो जाता है. फिजियो के साथ समय बिताने के बजाय मैं 365 दिन खेलना पसंद करूंगा.’

IND vs ZIM: टीम इंडिया को मिली एक और ‘जय-वीरू’ की जोड़ी, क्रीज पर जमती है तो जीत पक्की है!

VIDEO: वीरेंद्र सहवाग ने किया सनसनीखेज खुलासा, गांगुली का नहीं इस दिग्गज खिलाड़ी का था उनसे ओपन कराने की सलाह

चाहर ने भी किया शानदार कमबैक
राहुल के अलावा दीपक चाहर ने भी करीब 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की. वो भी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. चाहर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में कमाल की गेंदबाजी की. चाहर ने 7 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके.

Tags: Deepak chahar, India vs Zimbabwe, KL Rahul, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें