लाइव टीवी

केएल राहुल ने तोड़ा अपने पूर्व कप्‍तान का दिल, 90 रन उड़ाकर कर्नाटक को दिलाई जीत

भाषा
Updated: October 20, 2019, 7:04 PM IST
केएल राहुल ने तोड़ा अपने पूर्व कप्‍तान का दिल, 90 रन उड़ाकर कर्नाटक को दिलाई जीत
केएल राहुल को खराब प्रदर्शन के चलते भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर कर दिया गया था.

कर्नाटक (Karnataka) के सितारा खिलाड़ियों की अच्‍छी फॉर्म नॉक आउट मैचों में भी जारी रही और टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

  • Share this:
बेंगलुरु: गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से कर्नाटक (Karnataka) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में रविवार को पुडुचेरी (Puducherry)के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की. पुडुचेरी (Puducherry) की कप्‍तानी कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व कप्‍तान आर विनय कुमार (R Vinay Kumar) ही कर रहे थे. उन्‍हें अपनी ही पूर्व टीम से मिली हार ने टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पुडुचेरी की टीम प्रवीण दुबे (44 रन पर तीन विकेट), अभिमन्यु मिथुन (35 रन पर दो विकेट) और वी कौशिक (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 207 रन ही बना सकी.

कर्नाटक के टॉप ऑर्डर ने बरसाए रन
कर्नाटक ने इसके जवाब में भारतीय टीम से बाहर चल रहे लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) (90) की देवदत्त पडिक्कल (50) (Devdutt Padikkal) के साथ पहले विकेट की 98 और रोहन कदम (नाबाद 50) के साथ दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 41 ओवर में दो विकेट पर 213 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) 20 रन बनाकर नाबाद रहे. राहुल ने 112 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा जबकि पडिक्कल ने 54 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा. कदम की 68 गेंद की पारी में तीन चौके शामिल रहे.

manish pandey wedding, manish pandey ashrita shetty, manish pandey relation, manish pandey girlfriend, मनीष पांडे, अश्रिता शेट्टी, मनीष पांडे शादी, मनीष पांडे गर्लफ्रैंड, अश्रिता शेट्टी मनीष पांडे
मनीष पांडे अभी कर्नाटक की कप्‍तानी कर रहे हैं.


पुडुचेरी को पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों ने बचाया
कर्नाटक के पूर्व स्टार खिलाड़ी और पुडुचेरी के कप्तान विनय कुमार ने आठ गेंदबाजों को आजमाया लेकिन सिर्फ सागर उदेशी ही 47 रन देकर दो विकेट हासिल कर पाए. इससे पहले पुडुचेरी की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 41 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सागर त्रिवेदी (54) और आठवें नंबर पर उतरे वी मरिमुथु (58) ने अर्धशतक जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. नौवें नंबर पर उतरे फाबिद अहमद ने भी 37 रन की पारी खेली.

बता दें कि विनय कुमार इस सीजन से पहले कर्नाटक की ओर से खेल रहे थे और इसके कप्‍तान थे. विनय कुमार के नेतृत्‍व में कर्नाटक ने घरेलू क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट जैसे रणजी ट्रॉफी, ईरानी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी जीती है. केएल राहुल, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल जैसे आज के सितारे उनकी कप्‍तानी में खेलकर चमके हैं.
Loading...

जबरदस्‍त फॉर्म में है कर्नाटक
कर्नाटक के सितारा खिलाड़ियों की अच्‍छी फॉर्म नॉक आउट मैचों में भी जारी रही. टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसमें उसका सामना किससे होगा यह अभी साफ नहीं हो पाया. कप्‍तान मनीष पांडे, केएल राहुल, देवदत्‍त पडिक्‍कल का बल्‍ला विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चला है. ये तीनों खिलाड़ी सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में टॉप के खिलाड़ियों में शामिल हैं. कर्नाटक की टीम ने लीग दौर में 8 में से 7 मुकाबले जीते थे और टॉप पर जगह बनाई थी.

सरफराज अहमद से कप्‍तानी छीनने पर पाकिस्‍तान में बवाल, कराची में प्रदर्शन

रवींद्र जडेजा की फिफ्टी पर ड्रेसिंग रूम में नाचे विराट कोहली, इशारे देख सब हंसने लगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...