लाइव टीवी
Elec-widget

केएल राहुल ने गेंदबाजों का बनाया मजाक, 48 गेंदों में लगाई चौके-छक्‍कों की झड़ी

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 1:51 PM IST
केएल राहुल ने गेंदबाजों का बनाया मजाक, 48 गेंदों में लगाई चौके-छक्‍कों की झड़ी
केएल राहुल.

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के कर्नाटक (Karnataka) और पंजाब (Punjab) के बीच सुपर लीग मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने 48 गेंद में 84 रन उड़ाए और कर्नाटक को 7 विकेट से जीता दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 1:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय टेस्‍ट टीम (Indian Test Team) से बाहर चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) घरेलू क्रिकेट में आतिशी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के कर्नाटक और पंजाब के बीच सुपर लीग मुकाबले में राहुल ने 48 गेंद में 84 रन उड़ाए और कर्नाटक को 7 विकेट से जीता दिया. राहुल ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्‍के उड़ाए. पंजाब ने पहले खेलते हुए कप्‍तान मनदीप सिंह के अर्धशतक (76) की बदौलत 6 विकेट पर 163 रन बनाए. कर्नाटक ने इस लक्ष्‍य को 18 ओवर में 3 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल (11) और अभिषेक शर्मा (5) रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में मनदीप सिंह ने मोर्चा संभाला. उन्‍होंने 50 गेंदों का सामना किया और 9 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से 76 रन उड़ाए. गुरकीरत सिंह ने उनका अच्‍छा सहयोग किया. उन्होंने 32 गेंद में 2 चौकों व 3 छक्‍कों के बूते 44 रन बनाए. इन दोनों के अलावा बाकी बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए. कर्नाटक की ओर से रोनित मोरे ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए.

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कर्नाटक टीम की शुरुआत भी खराब रही. फॉर्म में चल रहे युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल 2 रन ही बना सके. लेकिन केएल राहुल ने ताबड़‍तोड़ अंदाज में रन बनाए. उन्‍होंने सिद्धार्थ कौल के एक ओवर में 24 रन बटोरे. एक समय वे शतक की दौड़ में थे लेकिन बाद में वे धीमे पड़ गए जिससे शतक नहीं बन पाया. बाकी बल्‍लेबाजों ने तेजी से रन बनाए और पंजाब की हिम्‍मत तोड़ दी. रोहन कदम ने 17 गेंद में 23, कप्‍तान मनीष पांडे ने 29 गेंद में 3 छक्‍कों की मदद से 33 रन बनाए.

न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने डबल सेंचुरी लगाकर तोड़े रिकॉर्ड

पाकिस्‍तान की ऑस्‍ट्रेलिया में फिर से फजीहत, 20 साल से नहीं देखा जीत का मुंह‍

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...