IND VS ENG: केएल राहुल बोले-प्रसिद्ध कृष्णा बहादुर गेंदबाज, टीम इंडिया में खेलना ही था

IND vs ENG: पहले वनडे में प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटके (PIC : AP)

IND vs ENG: पहले वनडे में प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटके (PIC : AP)

केएल राहुल (KL Rahul) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) दोनों कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं और टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने डेब्यू में 4 विकेट लेने वाले कृष्णा की जबर्दस्त गेंदबाजी की

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू से केएल राहुल (KL Rahul) हैरान नहीं हैं और उन्हें हमेशा से यकीन था कि कर्नाटक से भारतीय टीम में जगह बनाने वाला अगला क्रिकेटर वही होगा . इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये शानदार प्रदर्शन करके मशहूर हुए कृष्णा (Prasidh Krishna) ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करके चार विकेट चटकाये .

राहुल ने कहा ,'ईमानदारी से कहूं तो मैं उसके प्रदर्शन पर हैरान नहीं हूं . मुझे हमेशा से यकीन था कि कर्नाटक से भारतीय टीम में अगला खिलाड़ी वही होगा .' उन्होंने कहा ,'हम एक ही बैच के नहीं है लेकिन मैने उसे जूनियर क्रिकेट खेलते काफी देखा है और नेट्स पर भी उसने अपने प्रदर्शन से ध्यान खींचा था .' राहुल ने कहा ,'वह काफी लंबा है और तेज गेंद डालता है . उसे विकेट से काफी उछाल मिलती है . विजय हजारे और मुश्ताक अली ट्रॉफी में उसके साथ खेलकर मुझे अहसास हो गया कि वह काफी बहादुर भी है .' उन्होंने कहा कि मेहनत करते रहने पर प्रसिद्ध भारतीय टीम के लिये काफी उपयोगी साबित होगा .

प्रसिद्ध कृष्णा को भी आईपीएल खेलने का फायदा मिला है-राहुल

राहुल ने कहा ,'मुझे खुशी है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बावजूद वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहा था . इस स्तर पर खेलते समय नर्वस होना स्वाभाविक है लेकिन उसने पहले तीन ओवर के बाद शानदार वापसी की . उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करके प्रभावी प्रदर्शन करने वाले सभी युवाओं को आईपीएल में खेलने का फायदा मिला है और टीम प्रबंधन ने भी उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है .
करोड़ों रुपये कमाने वाले वीरेंद्र सहवाग दिन में एक बार खाते हैं खाना, जानिए वजह

बता दें प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले वनडे में ही 4 विकेट झटक नया रिकॉर्ड बनाया. वो भारत के लिए डेब्यू मैच में चार विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज बने. कृष्णा का पहला इंटरनेशनल विकेट जेसन रॉय रहे, इसके बाद उन्होंने बेन स्टोक्स और सैम बिलिंग्स का विकेट भी चटकाया. अंत में कृष्णा ने टॉम कर्रन को आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी और भारत ने पहला वनडे 66 रनों से जीता. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज