Home /News /sports /

केएल राहुल कर सकते हैं IPL 2022 में लखनऊ फ्रेंचाइजी की कप्तानी, जानें कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे रिटेन!

केएल राहुल कर सकते हैं IPL 2022 में लखनऊ फ्रेंचाइजी की कप्तानी, जानें कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे रिटेन!

IPL 2022 Mega Auction: केएल राहुल के संजीव गोयनका की नई लखनऊ टीम का नेतृत्व करने की संभावना है.  (AFP)

IPL 2022 Mega Auction: केएल राहुल के संजीव गोयनका की नई लखनऊ टीम का नेतृत्व करने की संभावना है. (AFP)

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल के 15वें सीजन में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं. मौजूदा टीमों को 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची जमा करनी है और क्रिकेट पंडित अनुमान लगा रहे हैं कि किन खिलाड़ियों को बरकरार रखा जाएगा. माना जा रहा है कि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब किंग्स से नाता तोड़ लिया है और वह आईपीएल 2022 में लखनऊ की नई टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कई सीजन तक पंजाब किंग्स (PBKS) फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के बाद स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) के लिए मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) से पहले नेस वाडिया और प्रीति जिंटा के सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी से अलग होने के लिए तैयार हैं. केएल राहुल को आईपीएल 2018 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया था. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि आईपीएल 2022 में केएल राहुल नई लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow franchise) का नेतृत्व करेंगे.

    नवीनतम घटनाक्रम के अनुसार, केएल राहुल भारत की इस टी20 लीग के 15वें सीजन के लिए संजीव गोयनका की लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे. जबकि राहुल से गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने की उम्मीद है. गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कथित तौर पर तीन और सीजन के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सेवाओं का अधिग्रहण करने का विकल्प चुना है. इलीट टूर्नामेंट के 2021 सीजन में अपने चौथे आईपीएल खिताब के लिए सीएसके फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के बाद धोनी ने खुलासा किया था कि वह चेन्नई में अपना अंतिम टी20 मैच खेलेंगे.

    कुल 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें
    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पता चला है कि सीएसके ने अपने करिश्माई कप्तान को तीन सीजन के लिए बरकरार रखा है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के भी सीएसके फ्रेंचाइजी में बने रहने की संभावना है. गत चैंपियन मोईन अली के साथ नए सत्र से पहले रिटेन करने के लिए फ्रेंचाइजी के चौथे खिलाड़ी बनने के लिए भी बातचीत कर रहे हैं. सभी आईपीएल टीमें टी20 टूर्नामेंट के अगले संस्करण के लिए कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.

    जहीर खान और वसीम जाफर क्यों हैं नाराज, पुराने मैचों के स्कोरकार्ड से एक-दूसरे का उड़ा रहे मजाक

    श्रेयस अय्यर को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स
    चेन्नई सुपर किंग्स के सैम करेन और मोईन अली नए सत्र से पहले चौथे रिटेन्ड खिलाड़ी बनने की दौड़ में शामिल हैं. इसका मतलब यह भी है कि सीएसके दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को रिटेन नहीं कर पाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स (DC) पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को रिलीज करेगी जबकि कप्तान ऋषभ पंत के अगले सीजन में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने की उम्मीद है.

    IPL 2022: एमएस धोनी को अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करेगा चेन्‍नई सुपर किंग्‍स!

    रोहित-बुमराह को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस
    आईपीएल में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) आईपीएल नीलामी से पहले रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करने के लिए तैयार है. ईशान किशन 30 नवंबर की समय सीमा से पहले मुंबई इंडियंस द्वारा बनाए रखने के लिए सबसे आगे के रूप में उभरे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेगा नीलामी से पहले सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को बनाए रखने की संभावना है.

    इन खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले रिटेन किए जाने की रिपोर्ट:

    चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली या सैम करेन.

    दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया.

    मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

    कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल.

    Tags: Cricket news, Csk, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, KL Rahul, Lucknow Franchise, Ms dhoni, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर