WTC Final: केएल राहुल-मयंक अग्रवाल समेत 5 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर

WTC Final: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली (PC-AFP)

टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम मैनेजमेंट ने सभी को चौंकाते हुए मयंक अग्रवाल समेत 5 खिलाड़ियों को बाहर बैठाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय मैनेजमेंट ने इंग्लैंड दौरे पर गए 20 खिलाड़ियों में से 15 को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम में चुना है. जबकि पांच खिलाड़ी बेंच पर बैठे रहेंगे. बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल जैसे बड़े नाम हैं. केएल राहुल ने प्रैक्टिस मैच में शानदार शतक लगाया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें WTC Final की टीम में मौका नहीं दिया गया.

    भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा-शुभमन गिल को बतौर ओपनर चुन लिया है. वहीं इस टीम में हनुमा विहारी को भी चुना गया है जो हाल ही में काउंटी क्रिकेट भी खेले थे. 15 सदस्यीय टीम में ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को भी जगह मिली है.

    WTC Final के लिए भारतीय टीम
    रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

    WTC Final से ये 5 खिलाड़ी बाहर हुए
    भारतीय टीम ने केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को फाइनल के लिए नहीं चुना है. दिलचस्प बात ये है कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का बल्ला जबर्दस्त फॉर्म में है. दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल में कमाल की बल्लेबाजी की और केएल राहुल ने तो प्रैक्टिस मैच में ताबड़तोड़ शतक भी ठोका लेकिन इसके बावजूद उनका नाम 15 सदस्यीय टीम में नहीं आया. दूसरी ओर मयंक अग्रवाल का टेस्ट रिकॉर्ड कमाल का है, वो दो दोहरे शतक भी लगा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वो अंतिम 11 तो छोड़िये 15 खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं हैं. वहीं IPL 2021 और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप होने वाले शुभमन गिल को वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल के लिए रोहित शर्मा का साथी ओपनर चुन लिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.