लाइव टीवी

Video: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने रोका रास्ता तो केएल राहुल ने छाती पर मारा मुक्का!

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 8:42 PM IST
Video: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने रोका रास्ता तो केएल राहुल ने छाती पर मारा मुक्का!
केएल राहुल और नीशम के बीच हुई बहस

माउंट मोंगानुई वनडे में केएल राहुल (KL Rahul) ने शतक जड़ा, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया मैच हार गई, साथ ही सीरीज में उसका क्लीन स्वीप हो गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
माउंट मोंगानुई. भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का सूपड़ा साफ हो गया लेकिन बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के लिए ये सीरीज बेहतरीन रही. राहुल ने वनडे सीरीज के तीन मैचों में शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेली. आखिरी वनडे में केएल राहुल के बल्ले से शतक निकला और उन्होंने 112 रन बनाए. वैसे इस शतकीय पारी के दौरान केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाड़ी से भिड़ गए और उन्होंने उसकी छाती पर मुक्का तक मार दिया. आइए आपको बताते हैं आखिर मामला क्या है?




केएल राहुल ने मारा नीशम को मुक्का!
केएल राहुल और जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham) के बीच बहस भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुई. दरअसल केएल राहुल ने नीशम की गेंद पर मिड ऑफ की ओर शॉट खेला और वो तेजी से रन दौड़े. इस दौरान नीशम बीच में खड़े थे और राहुल को भागते हुए अपना रास्ता बदलना पड़ा. इस दौरान केएल राहुल रन आउट भी हो सकते थे, इसीलिए वो रन लेने के बाद नीशम के पास गए और उन्हें बीच में ना आने की हिदायत दी. इसके बाद नीशम ने कुछ कहा और इसी दौरान केएल राहुल मुस्कुराते हुए उनके पास गए और उनकी छाती पर हल्के से मजाक-मजाक में मुक्का मारा.
जिम्मी नीशम ने ट्विटर पर दी सफाई


नीशम ने दी सफाई
केएल राहुल (KL Rahul) और नीशम के बीच हुई ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने ट्वीट कर बताया कि उनके और राहुल के बीच कुछ गलत नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने अपनी हद पार नहीं की. साथ ही नीशम ने ये भी लिखा कि केएल राहुल अप्रैल के लिए अपने रन बचा कर रखें. आपको बता दें केएल राहुल और जिम्मी नीशम आईपीएल में एक ही टीम से खेलते दिखेंगे. केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं, वहीं नीशम भी उनकी टीम का हिस्सा हैं.

cricket news, sports news, new zealand beat india, india vs new zealand, indian cricket team, virat kohli, क्रिकेट न्यूज, खेल, विराट कोहली, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया वस न्यूजीलैंड, विराट कोहली, वनडे सीरीज, न्यूजीलैंड ने भारत को हराया
केएल राहुल ने तीसरे वनडे में 113 गेंदों में 112 रन की बेहतरीन पारी खेली. (BCCI)


केएल राहुल का न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन
वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) ने 102 के धमाकेदार औसत से 204 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 110.27 रहा. बड़ी बात ये है कि केएल राहुल ने नंबर 5 पर आकर ऐसा प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वनडे में चौथा शतक जड़ा और वो सबसे कम पारियों में 4 वनडे शतक लगाने के मामले में कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए. राहुल ने 31 पारियों में अपना चौथा वनडे शतक पूरा किया जबकि विराट ने इसके लिए 36 पारियां खेली थीं. भारत के लिए सबसे तेजी से 4 वनडे शतक ठोकने वाले शिखर धवन हैं, जिन्होंने सबसे कम 24 पारियों में चार शतक लगाए हैं.

टी20 में रहे मैन ऑफ द सीरीज
केएल राहुल (KL Rahul) ने टी20 सीरीज में भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया. राहुल ने 5 मैचों में 56 की औसत से 224 रन बनाए, उनका स्ट्राइक रेट 144.51 रहा और वो मैन ऑफ द सीरीज चुने गए. साफ है केएल राहुल के लिए न्यूजीलैंड दौरा बेहद यादगार रहा और वो अपनी फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे.


राहुल का ताबड़तोड़ शतक, सबसे कम 4 पारियों में शतक लगाने में विराट को पछाड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर