• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Coronavirus: केएल राहुल ने बल्ला बेचकर जुटाए इतने रुपये, कहा-बुरा सपना डराता है!

Coronavirus: केएल राहुल ने बल्ला बेचकर जुटाए इतने रुपये, कहा-बुरा सपना डराता है!

केएल राहुल का बल्ला नीलाम

केएल राहुल का बल्ला नीलाम

केएल राहुल (KL Rahul) ने कोरोना वायरस के दौरान मुश्किल हालात से जूझ रहे लोगों के लिए अपना वर्ल्ड कप का बल्ला नीलाम कर दिया

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से लाखों गरीबों की नौकरी छूट गई है, उन्हें दो वक्त के खाने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही है. हालांकि खेल जगत के कई सुपरस्टार असहाय लोगों का सहारा बन रहे हैं और किसी ना किसी तरह से उनकी मदद कर रहे हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने भी गरीब बच्चों की मदद के लिए अपना बल्ला और जर्सी नीलाम कर दी हैं और उससे उन्होंने 8 लाख रुपये जुटा लिए. जिस बल्ले से केएल राहुल वर्ल्ड कप 2019 में खेले थे उन्होंने वही बल्ला नीलाम किया है. इसके अलावा दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी तीनों फॉर्मेट की जर्सी, पैड और हेलमेट भी नीलाम कर दिया.

    इतने में बिका केएल राहुल का बैट
    केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले और दूसरी चीजों की नीलामी सोमवार को शुरू हुई थी. राहुल का वर्ल्ड कप वाला बैट 2.64 लाख रुपये में नीलाम हुआ. राहुल का हेलमेट 1.22 लाखख रुपये, उनके पैड 33,028 रुपये में नीलाम हुए. राहुल की वनडे जर्सी 1.13 लाख रुपये, टी-20 जर्सी 1.04 लाख रुपये, टेस्ट जर्सी 1.31 लाख रुपये और उनके ग्लव्ज 28 हजार रुपये में नीलाम हुए. इस नीलामी से मिला पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा जो कोरोनावायरस के दौरान मुश्किलात से जूझ रहे लोगों की मदद करेगी. यह नीलामी भारतीय क्रिकेट टीम के फैन क्लब भारत आर्मी के साथ साझेदारी के तहत की गई थी.

    वर्ल्ड कप हार से आज भी बेहद दुखी
    बता दें केएल राहुल (KL Rahul) ने इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में 9 मैचों में 45.12 की औसत से 361 रन ठोके थे. उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक निकले थे. हालांकि उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई और उसका तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. केएल राहुल ने इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बताया कि वर्ल्ड कप में मिली हार उन्हें आज भी परेशान करती है. उस हार ने सभी खिलाड़ियों को इतना दुख पहुंचाया कि वो आज भी उससे उबर नहीं पाए हैं. केएल राहुल ने कहा कि टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेली लेकिन उसे सेमीफाइनल में हार मिली. राहुल ने कहा कि उस हार के सपने उन्हें आज भी नींद से जगा देते हैं. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को महज 240 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम इंडिया 221 रनों पर ही सिमट गई थी.

    सचिन का खुलासा, शास्‍त्री की एक सलाह ने बना दिया उन्‍हें ''क्रिकेट का भगवान'

    केएल राहुल की राह पर ये इंग्लिश गेंदबाज, मदद के लिए 3 चीजों की करेंगे नीलामी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज