Home /News /sports /

टीम में एमएस धोनी की जगह लेने पर बोले केएल राहुल, जरूरत के हिसाब से हर जिम्‍मेदारी निभाने को तैयार

टीम में एमएस धोनी की जगह लेने पर बोले केएल राहुल, जरूरत के हिसाब से हर जिम्‍मेदारी निभाने को तैयार

केएल ने कहा कि  जब वे भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे थे,  तो नर्वस थे,

केएल ने कहा कि जब वे भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे थे, तो नर्वस थे,

केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि विकेटकीपिंग उनके लिए नया काम नहीं है, क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान और अपनी रणजी टीम कर्नाटक की तरफ से पहले भी यह भूमिका निभा चुके हैं.

    मुंबई. पिछले कुछ समय से विकेटकीपिंग और बल्‍ले दोनों से कमाल करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने खुलासा किया है कि विकेट के पीछे एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह लेने का बहुत अधिक दबाव रहता है क्योंकि प्रशंसक आपसे काफी उम्मीदें लगाए रहते हैं. 2014 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले धोनी पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर है. हालांकि पहले ऋषभ पंत को उनके विकल्‍प के रूप में देखा जा रहा था, मगर इसी साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी मिली और उन्‍होंने विकेटकीपिंग के साथ साथ बल्‍ले से भी कमाल किया. जिसका इनाम उन्‍हें न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी मिला. पंत की जगह उन्‍हें बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया (Team India) में चुना गया.

    विकेटकीपिंग करते समय नर्वस 
    राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में बताया कि जब वे भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे थे, तो नर्वस थे, क्योंकि दर्शकों के कारण दबाव रहता है. अगर आप चूक जाते हैं तो लोग सोचते हैं कि आप महेंद्र सिंह धोनी की जगह नहीं ले सकते. उन्होंने कहा कि धोनी जैसे दिग्गज विकेटकीपर की जगह लेने का दबाव बहुत अधिक था, क्योंकि विकेटकीपर के रूप में किसी को स्वीकार करने पर लोगों के दिमाग में यह बात जरूर आती है.

    विकेटकीपिंग से दूर नहीं रहे
    अब तक 32 वनडे और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके राहुल ने कहा कि विकेटकीपिंग उनके लिए नया काम नहीं है, क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान और अपनी रणजी टीम कर्नाटक की तरफ से पहले भी यह भूमिका निभा चुके हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग क्रिकेट पर नजर रखते हैं वे जानते हैं कि वें लंबे समय तक विकेटकीपिंग से दूर नहीं रहे, क्योंकि उन्‍होंने आईपीएल और जब भी कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं, तब विकेट के पीछे भी जिम्मेदारी संभाली है. राहुल ने कहा कि वह हमेशा विकेटकीपिंग के संपर्क में रहते हैं, लेकिन वह एक ऐसे व्‍यक्ति भी हैं जो टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी तरह की भूमिका निभाने के लिए तैयार रहता हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    अश्विन का खुलासा, कोच के कारण टीम और फिर होटल से हुए बाहर, घर पर पड़ा बैठना

    कोहली के सवाल पर युवराज ने की बोलती बंद, बुमराह ने कहा- मुश्किल में आ जाएंगे

    Tags: Cricket, KL Rahul, Ms dhoni, Rishabh Pant, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर