होम /न्यूज /खेल /एमएस धोनी के लिए गोली खा सकता है भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली के लिए कही बड़ी बात

एमएस धोनी के लिए गोली खा सकता है भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली के लिए कही बड़ी बात

केएल राहुल ने विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्‍तानी के बारे में बड़ी बात कही (फाइल फोटो)

केएल राहुल ने विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्‍तानी के बारे में बड़ी बात कही (फाइल फोटो)

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि उनके लिए कप्तान का मतलब एमएस धोनी (MS Dhoni) है और‍ विराट कोहली ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. भारतीय टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर गए सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी पर खुलकर बात की. राहुल ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को अपना फेवरेट बताया. फोर्ब्‍स से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि धोनी के लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी बंदूक की गोली भी खाने को तैयार हो जाता. केएल राहुल ने कहा कि उनके लिए कप्तान का मतलब धोनी है. राहुल ने ये भी कहा कि धोनी ने कई ट्रॉफी जीती हैं लेकिन इससे बड़ी बात उनके अंदर मौजूद विनम्रता और शालीनता है.

    वहीं अभी तक अपनी कप्‍तानी में भारत को एक भी आईसीसी ट्रॉफी ना दिला पाने के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे विराट कोहली की कप्‍तानी पर राहुल ने कहा कि कोहली की कप्‍तानी में और उनके साथ खेलना, वह एक अलग तरह के कप्‍तान हैं.

    10 खिलाड़ियों को भी 200 फीसदी तक ले जाने की काबिलियत रखते हैं कोहली 

    राहुल ने कहा कि कोहली अपना 200 फीसदी देते हैं. ज्‍यादा से ज्‍यादा आप 100 फीसदी दे सकते हैं, मगर कोहली 200 फीसदी के स्‍तर पर काम करते हैं. कोहली के पास अपने साथ बाकी के 10 खिलाड़ियों को 100 से 200 फीसदी तक ले जाने की काबिलियत है.

    यह भी पढ़ें : 

    पैडी अप्टन ने किया दावा, मैच से पहले भारतीय क्रिकेटरों को सेक्‍स करने की दी सलाह


    एरॉन फिंच ने हरारे में लगाया रनों का अंबार, रचा था टी20 अंतरराष्ट्रीय में इतिहास


    केएल राहुल को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में मौका नहीं मिला था, मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में उन्‍हें मौका मिल सकता है, क्‍योंकि सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं.  केएल राहुल ने 36 टेस्ट मैचों में 34.58 की औसत से 2006 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.

    Tags: Cricket news, KL Rahul, Ms dhoni, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें