लाइव टीवी

केएल राहुल की बल्‍लेबाजों को चेतावनी- जसप्रीत बुमराह से पंगा मत लेना, वह रहम नहीं करता

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 4:06 PM IST
केएल राहुल की बल्‍लेबाजों को चेतावनी- जसप्रीत बुमराह से पंगा मत लेना, वह रहम नहीं करता
जसप्रीत बुमराह अभी स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर है.

केएल राहुल का कहना है कि जसप्रीत बुमराह के सामने कोई भी वह उसे कड़ी चुनौती देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का सामना करना किसी भी बल्‍लेबाज के लिए टेढ़ी खीर है फिर चाहे वह विरोधी टीम का हो या उनका साथी ही क्‍यों न हो. केएल राहुल (KL Rahul) का कहना है कि वह ऐसा गेंदबाज है जिससे आप पंगा लेना नहीं चाहेंगे. वह हर मुकाबले में तगड़ी चुनौती देता है फिर चाहे सामने कोई भी हो. उन्‍होंने कहा, 'वह शानदार प्रतिभा है और उसके देश के लिए खेलने से ही पहले मुझे उसके साथ खेलने का मौका व सम्‍मान मिला. जूनियर लेवल पर हम एक ही टीम में खेले थे और वह ऐसा जो हमेशा क्रिकेट को लेकर जुनूनी रहा है.' केएल राहुल अभी टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं. उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया. हालांकि वे टेस्‍ट व वनडे टीम के सदस्‍य हैं. वे अभी विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेल रहे हैं.

'उसके सामने कोई हो वह रहम नहीं करता'
राहुल ने बताया, 'वह ऐसा है जिससे पंगा नहीं लेना चाहिए क्‍योंकि वह काफी तेज गेंद डालता है और जब हम आपस में खेल रहे होते हैं तब भी वह प्रतिस्‍पर्धा करता है. वह हमेशा चुनौती देता है फिर चाहे सामने उसके अपने देश के लोग ही क्‍यों न हो. वह कोई रहम नहीं करता. वह देश के लिए अभी जो कर रहा है वह गजब है और मेरा मानना है कि वह बेहतर होता जाएगा.' बता दें कि स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर की चोट के चलते बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं.

केएल राहुल (फाइल फोटो)


कमिंस, राशिद और लायन के सामने हैं परेशानी
कर्नाटक के इस बल्‍लेबाज ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर उन्‍हें पैट कमिंस, राशिद खान और नाथन लायन का सामना करने में काफी परेशानी हुई. बकौल राहुल, 'पैट कमिंस अभी दुनिया का नंबर 1 टेस्‍ट बॉलर है. मुझे उसका सामना करने में काफी दिक्‍कत हुई. राशिद हमेशा मुझ पर हमेशा भारी पड़ता है. ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन लायन भी इसी कैटेगरी में आते हैं. साथ ही बुमराह भी इनमें शामिल हैं.'

बेन स्‍टोक्‍स को अपनी टीम में चाहते हैं राहुल
Loading...

केएल राहुल अगले साल आईपीएल (IPL) में किंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी कर सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के दिल्‍ली कैपिटल्‍स में जाने की खबरें हैं. इससे जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा कि वे अपनी टीम में बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) को लेना चाहेंगे. इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ी का टीम में होना शानदार है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...