होम /न्यूज /खेल /

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा से नहीं कर सकता अपनी कप्तानी की तुलना: केएल राहुल

महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा से नहीं कर सकता अपनी कप्तानी की तुलना: केएल राहुल

केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभालने को तैयार हैं. (AFP)

केएल राहुल जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभालने को तैयार हैं. (AFP)

राहुल इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं. रोहित शर्मा के चोटिल होने के चलते उन्होंने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में भी भारत की कप्तानी संभाली थी. अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे केएल राहुल
राहुल इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं
राहुल ने अभी तक वनडे में 5 शतक और 10 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1634 रन बनाए हैं

नई दिल्ली. भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा है कि वह अपने कप्तानी स्टाइल की तुलना दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा से नहीं कर सकते हैं. 30 साल के इस ओपनर ने कहा कि नेतृत्वकर्ता के रूप में अपने छोटे से कार्यकाल में उन्होंने अपनी पहचान बनाए रखने की कोशिश की है और टीम के अन्य सदस्यों को भी उनकी व्यक्तिगत पहचान बनाए रखने दी.

केएल राहुल अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs ZIM ODI Series) में भारतीय टीम की कप्तानी संभालने को तैयार हैं. राहुल से जब यह पूछा गया कि क्या उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश की तो उन्होंने कहा, ‘मैं वहां जाकर कुछ और नहीं बन सकता. तब मैं खुद के लिए, टीम के लिए या खेल के प्रति निष्पक्ष नहीं रहूंगा. मैं कोशिश करता हूं कि मैं वही रहूं जो मैं हूं और अन्य खिलाड़ियों को वैसा ही रहने दूं जैसा वे चाहते हैं.’

इसे भी देखें, राहुल बोले- 2 महीने बाहर रहा लेकिन टीम नहीं भूली कि 2-3 साल तक क्या किया

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी संभालने वाले इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा, ‘मैं इन लोगों (धोनी) के साथ अपनी तुलना भी नहीं कर सकता, उन्होंने देश के लिए जो किया है, उनकी उपलब्धि कहीं अधिक है और मुझे नहीं लगता कि कोई नाम उनके बराबर लिया जा सकता है.’ राहुल इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं. रोहित शर्मा के चोटिल होने के चलते उन्होंने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में भी भारत की कप्तानी संभाली थी.

राहुल ने अभी तक 43 टेस्ट, 42 वनडे और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 7 शतक, 13 अर्धशतक लगाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1634 रन बनाए हैं. टेस्ट में उन्होंने करीब 35 के औसत से कुल 1634 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उन्होंने 2 शतकों के दम पर कुल 1831 रन बनाए हैं.

Tags: India vs Zimbabwe, Indian cricket, KL Rahul, Ms dhoni, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर