• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शिखर धवन की वजह से हो रहा टीम इंडिया को नुकसान, वर्ल्ड चैंपियन ने कहा- बाहर करो

शिखर धवन की वजह से हो रहा टीम इंडिया को नुकसान, वर्ल्ड चैंपियन ने कहा- बाहर करो

शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हुई

शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हुई

पहले टी20 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 42 गेंदों में 41 रन बनाए थे, उनका स्ट्राइक रेट 100 से कम था

  • Share this:
    टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भले ही आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हों लेकिन टी20 फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी में वो धमक नहीं दिखती. यही वजह है कि अकसर धवन की टी20 बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए जाते हैं. इस बार धवन की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए हैं भारत को 1983 वर्ल्ड कप जिताने वाले ओपनर और पूर्व चयनकर्ता के श्रीकांत (Krisnamachari Srikkanth). उन्होंने धवन को टी20 से बाहर करने की बात कही है, श्रीकांत के मुताबिक धवन की धीमी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को नुकसान हो रहा है.

    धवन की धीमी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को नुकसान
    के श्रीकांत ने धवन (Shikhar Dhawan) की सोच पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो अपना नेचुरल खेल नहीं खेल पा रहे हैं जिसकी वजह से टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ रहा है. मेरे मुताबिक धवन की जगह केएल राहुल को ओपनिंग पर उतारना चाहिए. रोहित के साथ टीम को विस्फोटक बल्लेबाज उतारना चाहिए जो कि पावरप्ले का फायदा उठा सके.

    धवन की जगह केएल राहुल से कराई जाए ओपनिंग- श्रीकांत


    दिल्ली टी20 में धवन की धीमी बल्लेबाजी
    बता दें दिल्ली टी20 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन धवन (Shikhar Dhawan) ने ही बनाए थे. धवन ने 41 रनों की पारी खेली थी हालांकि इसके लिए उन्होंने 42 गेंद खेली थी. धवन रन आउट हुए थे. वैसे अगर धवन के टी20 रिकॉर्ड पर ध्यान दें तो श्रीकांत की बात कुछ हद तक सही भी नजर आती है. धवन ने अपने टी20 करियर में 56 मुकाबलों में 27.96 के औसत से 1454 रन बनाए हैं. धवन का स्ट्राइक रेट 128.67 है. हालांकि धवन का ये स्ट्राइक रेट भारत में और गिर जाता है. धवन भारत में सिर्फ 117.35 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं.

    धीमी पिच पर धवन का बल्ला खामोश
    धवन (Shikhar Dhawan) के भारत में धीमा खेलनी की वजह यहां पिच का धीमा होना है. धवन ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की तेज पिचों पर काफी तेजी से रन बनाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनका स्ट्राइक रेट 160 से ज्यादा है. वहीं साउथ अफ्रीका में भी वो 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. हालांकि टीम इंडिया शायद धवन को इसलिए भी मौका दे रही है क्योंकि अगला वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है और धवन का वहां काफी अच्छा रिकॉर्ड है, जो कि टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में मदद कर सकता है.

    महान बल्लेबाज को आतंकी बताने वाले इस क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को कहा- खच्चर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज