लाइव टीवी

केएल राहुल का न्यूजीलैंड पर कहर, लगा दिए 6 छक्के, एबी डिविलियर्स से हुई तुलना!

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 2:12 PM IST
केएल राहुल का न्यूजीलैंड पर कहर, लगा दिए 6 छक्के, एबी डिविलियर्स से हुई तुलना!
केएल राहुल ने नीशम की गेंद पर लगाया अद्भुत छक्का

न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले वनडे मैच में नाबाद 88 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 2:12 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 347 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. श्रेयस अय्यर ने शतक ठोका, वहीं विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि भारत की पारी में सबसे बेहतरीन इनिंग केएल राहुल (KL Rahul) ने खेली. केएल राहुल ने हैमिल्टन में नंबर 5 पर उतरकर महज 64 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए. केएल राहुल का स्ट्राइक रेट 137.50 रहा जो वनडे के लिहाज से बेहतरीन है. केएल राहुल ने अपनी आक्रामक पारी में 6 छक्के लगाए. राहुल के सभी शॉट बेहतरीन थे लेकिन उनके छठे सिक्स ने तो जैसे महफिल ही लूट ली. राहुल के इस शॉट के बाद उनकी तुलना एबी डिविलियर्स से होने लगी.

केएल राहुल का कमाल का छक्का
केएल राहुल (KL Rahul) ने हैमिल्टन वनडे में जिस अंदाज में छठा छक्का लगाया, उसकी सोशल मीडिया पर चर्चा है. केएल राहुल ने 49वें ओवर में नीशम की आखिरी गेंद पर रिवर्स स्कूप लगाया और गेंद थर्ड मैन बाउंड्री के ऊपर से 6 रनों के लिए चली गई. भारत में कोई बल्लेबाज इस तरह के स्ट्रोक नहीं खेलता है. ऐसे शॉट खेलने के लिए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स मशहूर हैं. अब केएल राहुल ने भी रिवर्स स्कूप पर छक्का लगाकर फैंस को उनकी तुलना डिविलयर्स से करने का मौका दे दिया है.

केएल राहुल ने आते ही लगा दिए 5 छक्के!
केएल राहुल (KL Rahul) ने हैमिल्टन वनडे में जब क्रीज पर कदम रखा तो बेहद आक्रामक अंदाज में थे. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पांच बाउंड्री छक्कों के तौर पर लगाई. 35वें ओवर में राहुल ने ईश सोढ़ी की लगातार दो गेंदों पर लंबे छक्के जड़े. इसके बाद 38वें ओवर में राहुल ने साउदी की दो गेंदों पर लगातार दो बेहतरीन छक्के मारे. उन्होंने नीशम पर भी बेहतरीन छक्का जड़ा. 44वें ओवर में केएल राहुल ने नीशम की गेंद पर डीप मिडविकेट पर छक्का लगाया.

केएल राहुल ने लगाए 6 छक्के


केएल राहुल का रिकॉर्ड
बता दें हैमिल्टन वनडे में 6 छक्के लगाने के साथ ही केएल राहुल ने वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह की बराबरी कर ली. इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड में एक वनडे में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था. हालांकि न्यूजीलैंड में एक वनडे में सबसे ज्यादा 7 छक्के लगाने वाले भारतीय यूसुफ पठान हैं.

केएल राहुल ने नाबाद 88 रन बनाए


केएल राहुल की ये पारियां बेहद अहम
बता दें केएल राहुल (KL Rahul) की हैमिल्टन वनडे में खेली 88 रनों की पारी टीम इंडिया की दशा और दिशा बदलने वाली पारियां हैं. दरअसल टीम इंडिया को एक मैच फिनिशर की तलाश है, जिसे केएल राहुल पूरा करते दिख रहे हैं. केएल राहुल ने लगातार दो वनडे पारियों में 5वें नंबर पर उतरकर अर्धशतक ठोकने का कारनामा कर दिया है, वो भी 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ. साफ है अब केएल राहुल का महत्व इस टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा बढ़ गया है.

केएल राहुल ने बंद किये धोनी की वापसी के रास्ते!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर