लाइव टीवी

केएल राहुल बने टीम इंडिया के 'कप्तान', हैरतअंगेज रन आउट कर दिलाई धोनी की याद!

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 3:15 PM IST
केएल राहुल बने टीम इंडिया के 'कप्तान', हैरतअंगेज रन आउट कर दिलाई धोनी की याद!
केएल राहुल ने पांचवें टी20 में किया जबर्दस्त रन आउट

पिछले एक महीने में केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए फिनिशर, विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली है, लेकिन पांचवें टी20 में वो कप्तान भी बन गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 3:15 PM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की किस्मत आजकल जोरों पर है. केएल राहुल मिट्टी को भी छूकर सोना बना दे रहे हैं. पिछले एक महीने में तो कुछ ऐसा ही देखा गया है. केएल राहुल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिनिशर के रोल में आए और उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाकर टीम इंडिया की जीत तय की. इसके बाद उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई और उन्होंने एक बार फिर सभी को प्रभावित किया. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में उन्हें कप्तान बना दिया गया और उन्होंने इसमें भी अपना जलवा दिखा दिया.

पांचवें टी20 में कप्तान बने केएल राहुल
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में विराट कोहली ने आराम किया और उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तानी करने उतरे लेकिन बल्लेबाजी के दौरान उन्हें चोट लग गई और वो फील्डिंग के लिए नहीं उतर सके. इसके बाद टीम इंडिया ने केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी और उन्होंने इस भूमिका में भी खुद को साबित किया. टीम इंडिया ने पावर प्ले में न्यूजीलैंड के 41 रन पर 3 विकेट गिरा दिए और इसमें से एक विकेट में केएल राहुल का भी योगदान रहा.

चोटिल रोहित शर्मा की जगह कप्तान बने केएल राहुल


केएल राहुल ने किया रन आउट
केएल राहुल (KL Rahul) ने चौथे ओवर में जबर्दस्त विकेटकीपिंग करते हुए कीवी बल्लेबाज टॉम ब्रूस को रन आउट किया. केएल राहुल का ये रन आउट इतना जोरदार था कि सभी को धोनी की याद आ गई. चौथा ओवर फेंक रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की दूसरी गेंद पर टिम सिफर्ट ने रन चुराने की कोशिश की. इस दौरान उनके साथी टॉम ब्रूस थोड़ा हिचकिचाए और कवर्स पर खड़े संजू सैमसन ने विकेट की ओर थ्रो फेंका. केएल राहुल विकेट से काफी दूर थे लेकिन उन्होंने गेंद को पकड़कर बेहतरीन अंदाज में डाइव लगाकर विकेट उड़ा दी और ब्रूस शून्य पर रन आउट हो गए. केएल राहुल का ये रन आउट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उनकी तुलना धोनी से होने लगी.

केएल राहुल ने किया टॉम ब्रूस को रन आउट
टी20 सीरीज में केएल राहुल का धमाका
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. राहुल ने टी20 सीरीज के पांच मैचों में 56 की औसत से 224 रन बनाए. राहुल के बल्ले से दो अर्धशतक निकले. केएल राहुल ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

केएल राहुल ने 5वें टी20 में 45 रन बनाए.


वो दो देशों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले विराट कोहली ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 199 रन बनाए थे.

5वां टी20- रोहित शर्मा को लगी चोट, दर्द से करहाते हुए मैदान से गए बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर