• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T-20 टीम से क्यों कर दी गई महेंद्र सिंह धोनी की 'छुट्टी'?

T-20 टीम से क्यों कर दी गई महेंद्र सिंह धोनी की 'छुट्टी'?

महेन्द्र सिंह धोनी. फाइल फोटो.

महेन्द्र सिंह धोनी. फाइल फोटो.

यह बात गौर करने वाली है कि एमएस धोनी ने साल 2018 में महज 70.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. एक कैलेंडर ईयर में ये उनका सबसे खराब प्रदर्शन है.

  • Share this:
    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के साथ भारत में होने वाली टी-20 मैचों के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा धोनी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे.  जानकार धोनी को ड्रॉप किए जाने की कई वजह बता रहे हैं.

    जानकारों की मानें तो ड्रॉप करने की पहली बड़ी वजह यह है कि बीते एक साल से महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म पर बहस हो रही थी. यह बात गौर करने वाली है कि एमएस धोनी ने साल 2018 में महज 70.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. एक कैलेंडर ईयर में ये उनका सबसे खराब प्रदर्शन है.

    दूसरी बड़ी वजह बीते दिनों वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज भी है जिसमें धोनी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उनके बल्ले से रन नहीं निकले. इंग्लैंड में उन्होंने दो वनडे पारियों में बल्लेबाजी की और वहां उनका स्ट्राइक रेट 63.20 रहा. इंग्लैंड में धोनी को चौके-छक्के लगाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. ऐसे में इस बात की संभावना है कि सेलेक्टर्स ने उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह फैसला किया हो.

    यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए धवन ड्रॉप तो रोहित इन, टी-20 से धोनी आउट

    इस सीरीज से ड्रॉप किए जाने की तीसरी बड़ी वजह ऋषभ पंत का मौजूदा फॉर्म भी है. जानकार बताते हैं कि ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इंग्लैंड की सीरीज में ऋषभ ने कमाल का प्रदर्शन किया. इसके साथ ही सेलेक्टर्स उन्हें वनडे में भी आजमा रहे हैं. ऐसे में उन्हें टी-20 फॉर्मेट में भी मौका दिया गया है. पंत एक युवा क्रिकेटर हैं. सेलेक्टर्स भविष्य की ओर देख रहे हैं.  ऐसे में अब धोनी के वनडे करियर पर भी सवाल उठने लगे हैं.

    ये भी पढ़ें:
    वनडे में टेस्‍ट जैसे खेल रहे हैं धोनी, क्‍या एशिया कप में बदलेगी किस्‍मत
    क्या 2019 में सियासी पिच पर उतरेंगे धोनी?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज