World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से, दूसरे में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी भिड़ंत

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका से हारने के साथ ही तय हो गया कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ेगी. टीम इंडिया का 9 जुलाई को मैनचेस्टर में कीवी टीम से होगा मुकाबला.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:59 AM IST
World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से, दूसरे में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी भिड़ंत
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:59 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हुई. वर्ल्ड कप के 45वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही तय हो गया कि टीम इंडिया 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपना दम दिखाएगी. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड की टीम से होगा.

15 अंक के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर भारत
वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हरा दिया. इस मैच के नतीजे से तय हो गया कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में किस टीम के खिलाफ मैदान में उतरेगी. अंकतालिका में टीम इंडिया 15 अंक के साथ सबसे ऊपर है. इसलिए वह अंकतालिका में चार नंबर की टीम न्यूजीलैंड से पहला सेमीफाइनल खेलेगी. वहीं, तालिका में नंबर दो की टीम ऑस्ट्रेलिया और नंबर तीन की टीम इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा पहला सेमीफाइनल

इससे पहले भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया. इस जीत के साथ भारत के कुल 15 अंक हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के कुल 14 अंक हैं. वहीं, इंग्लैंड के 12, तो न्यूजीलैंड के कुल 11 अंक हैं. अब 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल - 2nd Semifinal of ICC World Cup 2019
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल बर्मिंघम में खेला जाएगा.


बर्मिंघम में खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल
Loading...

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल बर्मिंघम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया 9 मैचों में 7 जीती और दो में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, मेजबान इंग्लैंड को 9 में से 6 में जीत हासिल हुई तो तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, भारत को 9 में से 7 में जीत मिली, जबकि न्यूजीलैंड से हुआ लीग मुकाबला बारिश के कारण धुल गया. इस मैच में उसे न्यूजीलैंड के साथ अंकों का बंटवारा करना पड़ा. इसलिए टीम इंडिया के 15 अंक हैं.

ये भी पढ़ें:

रोहित शर्मा-राहुल ने जड़े धमाकेदार शतक, टीम इंडिया की श्रीलंका पर एकतरफा जीत

World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया, सेमी में कंगारू टीम का मुकाबला इंग्लैंड से

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 5:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...