शाहरुख की KKR ने इस ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज को बनाया कोच, IPL में बल्‍ले से कर चुका है कमाल

ब्रैंडन मैक्‍कलम (Brendon McCullum) ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी20 लीग में खेलते रहे.

पीटीआई
Updated: August 9, 2019, 5:47 PM IST
शाहरुख की KKR ने इस ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज को बनाया कोच, IPL में बल्‍ले से कर चुका है कमाल
केकेआर के मालिक शाहरुख खान बेटी सुहाना के साथ.
पीटीआई
Updated: August 9, 2019, 5:47 PM IST
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्‍कलम (Brendon McCullum) कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) में वापसी कर रहे हैं लेकिन इस बार वह कोच की भूमिका में नजर आएंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस आईपीएल (IPL) टीम ने उन्हें सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मैक्‍कलम इसके साथ ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिडाड नाइटराइडर्स के साथ मुख्य कोच के रूप में भी जुड़ेंगे. दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों टीमों में वह साइमन कैटिच की जगह लेंगे.

2016 में छोड़ा था इंटरनेशनल क्रिकेट
मैक्‍कलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी20 लीग में खेलते रहे. केकेआर से मैक्‍कलम आईपीएल के शुरुआती सत्र में जुड़े थे. उन्होंने आईपीएल के सबसे पहले मैच में 158 रन की धुआंधार पारी खेली थी. वह पांच सत्र तक केकेआर टीम के सदस्य रहे और इस बीच 2009 में उन्होंने टीम की अगुवाई भी की थी.

brendon McCullum, kolkata knight riders, kkr assitant coach, Trinbago Knight Riders coach, Brendon McCullum coach, ब्रेंडन मैक्‍कलम, आईपीएल, केकेआर, कोलकाता नाइट राइडर्स, केकेआर कोच
ब्रेंडन मैक्‍कलम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान भी रह चुके हैं.


बता दें कि पिछले दिनों ब्रैंडन मैक्‍कलम ने कहा था कि वे मौजूदा कनाडा टी-20 लीग के खत्म होने के बाद किसी भी प्रारूप में नहीं खेलेंगे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे यह ऐलान करते हुए संतुष्टि और गर्व का अहसास हो रहा है कि कनाडा टी-20 लीग के बाद मैं किसी प्रारूप में क्रिकेट नहीं खेलूंगा.'

मैक्‍कलम के नाम हैं ये रिकॉर्ड
मैक्‍कलम टी-20 क्रिकेट के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं. उनसे आगे सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं, जो इस प्रारूप में दस हजार रन बना चुके हैं. मैक्‍कलम के नाम 6453 टेस्ट रन, 6 083 वनडे रन और 2140 टी-20 रन है. टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 107 छक्के लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है. टेस्ट इतिहास की सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी मैक्‍कलम के नाम ही है. उन्होंने 2016 में अपने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों पर शतक जड़ते हुए यह कारनामा किया था.
Loading...

गावस्कर बोले- कभी खत्म नहीं होगा कोहली और रोहित का झगड़ा

ये दिग्‍गज बन सकता है पाक का नया कोच, बना चुका है नंबर 1

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...