• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की पहली हार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 37 रनों से जीता मैच

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की पहली हार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 37 रनों से जीता मैच

इसका मतलब बुधवार को केकेआर 69 मैचों के बाद टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी कर रही है.

इसका मतलब बुधवार को केकेआर 69 मैचों के बाद टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी कर रही है.

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की टीम का दुबई में बेहद ही खराब प्रदर्शन, कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिखाया गजब का खेल

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स (KKR VsRR) पर 37 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 174 रन बनाए, जवाब में राजस्थान की टीम 137 रन ही बना सकी. राजस्थान की ये इस सीजन की पहली हार है, जबकि कोलकाता ने अपने तीन में से दूसरा मैच जीत लिया है. कोलकाता के सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया.

    राजस्थान के बल्लेबाज फेल
    शारजाह से बाहर निकलते ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का पूरा टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो गया. दुबई की पिच पर स्टीव स्मिथ 3, संजू सैमसन 8, रॉबिन उथप्पा 2, रियान पराग 1 रन बना सके. जोस बटलर अच्छी शुरुआत के बावजूद 21 पर निपट गए. पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया भी 14 रन ही बना सके. राजस्थान रॉयल्स की ओर से सिर्फ टॉम कर्रन ने 35 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. कर्रन ने नाबाद 54 रन बनाए.



    कोलकाता की पहले बल्लेबाजी
    दुबई में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. कोलकाता की टीम ने धीमी शुरुआत की. शुभमन गिल और सुनील नरेन की जोड़ी 36 रन ही जोड़ सकी. राजस्थान को पहली कामयाबी उनादकट ने सुनील नरेन को आउट कर दिलाई. नरेन महज 14 रन बना सके. इसके बाद नीतीश राणा और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. हालांकि नीतीश राणा को राहुल तेवतिया ने 22 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. इसके बाद राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने शुभमन गिल की बेहतरीन 47 रनों की पारी का अंत किया. कप्तान कार्तिक को भी आर्चर ने 1 रन पर आउट किया. आंद्रे रसेल ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले लेकिन उनकी पारी अंकित राजपूत ने 24 रन पर समाप्त की. कोलकाता की ओर से इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने 23 गेंदों में नाबाद 34 रन बनाए और स्कोर को 174 रनों तक पहुंचाया.

    IPL 2020: 2 मैचों में 35 छक्के मारने वाली टीम का सरेंडर, मुश्किल पिच पर सभी बल्लेबाज धड़ाम

    राजस्थान की बल्लेबाजी पूरी तरह फेल
    शारजाह के मैदान पर दो मैच में 35 छक्के मारने वाली राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज दुबई में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने शारजाह की पिच की तरह ही दुबई में भी खेलने की कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं सक. कप्तान स्मिथ कमिंस की गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हो गए. संजू सैमसन को शिवम मावी ने पैवेलियन की राह दिखाई, वो 8 रन ही बना सके. पावरप्ले खत्म होने के तुरंत बाद मावी ने बटलर को भी 21 रन पर निपटा दिया. 8वें ओवर में कमलेश नागरकोटी ने दो विकेट निकालकर राजस्थान को पूरी तरह बैकफुट पर खड़ा कर दिया. नागरकोटी ने उथप्पा को 2 और रियान पराग को 1 पर आउट किया. इसके बाद राहुल तेवतिया को मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने बोल्ड कर राजस्थान की सभी उम्मीदें खत्म कर दी. जोफ्रा आर्चर भी वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने. राजस्थान की ओर से सिर्फ टॉम कर्रन ने खुलकर खेल दिखाया. उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 3 छक्के और 2 चौके लगाये. हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं पाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज