IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ, जानें पूरा शेड्यूल

IPL के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स 5वें स्थान पर रही थी. (फोटो साभार-@KKRiders)

IPL के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स 5वें स्थान पर रही थी. (फोटो साभार-@KKRiders)

IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स अपने अभियान की शुरुआत 11 अप्रैल को करेगी. उसका पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होना है. इस बार टीम तीसरा खिताब जीतना चाहेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) आईपीएल खिताब से सात साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. आईपीएल 2012 और 2014 की विजेता केकेआर इस सीजन में अपना मुकाबला 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. पिछले सीजन में कोलकाता की टीम को सात मैचों में जीत मिली थी जबकि इतने ही मैचों में हार मिली थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बराबर अंक लाकर भी केकेआर प्लेऑफ (IPL Playoff) की दौड़ से बाहर हो गई थी. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए कोलकाता के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक और आंद्र रसेल के खराब फॉर्म का खामियाजा कोलकाता को भुगतना पड़ा था. आईपीएल के बीच में ही कार्तिक को हटाकर इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले ऑयन मॉर्गन को कप्तानी सौंपी गई थी.  एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी कर रहे बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन केकेआर आगामी सत्र में कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हैं. साल 2012 और 2014 में खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा रहे शाकिब ने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सिर्फ तीन मैच खेले जिसके बाद प्रतिबंध के कारण वह बाहर हो गए थे.

गौतम गंभीर के टीम का साथ छोड़ने के बाद नाइट राइडर्स की टीम लगातार दो साल प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रही है. टीम ने भारत के अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी शामिल किया है जबकि उसके पास पहले से ही सुनील नरेन, कुलदीप यादव और वरूण चक्रवर्ती जैसे स्तरीय स्पिनर मौजूद हैं.

यहां देखें कोलकाता नाइट राइडर्स का पूरा शेड्यूल
11 अप्रैल सनराइजर्स हैदराबाद बनाम केकेआर, चेन्नई, शाम 7.30 बजे

13 अप्रैल केकेआर बनाम मुंबई इंडियंस, चेन्नई, शाम 7.30 बजे

18 अप्रैल आरसीबी बनाम केकेआर, चेन्नई, शाम 3.30 बजे



21 अप्रैल केकेआर बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई, शाम 7.30 बजे

24 अप्रैल राजस्थान रॉयल्स बनाम केकेआर, मुंबई, शाम 7.30 बजे

26 अप्रैल पंजाब किंग्स बनाम केकेआर, अहमदाबाद, शाम 7.30 बजे

29 अप्रैल दिल्ली कैपिटल्स बनाम केकेआर, अहमदाबाद, शाम 7.30 बजे

03 मई केकेआर बनाम आरसीबी, अहमदाबाद, शाम 7.30 बजे

08 मई केकेआर बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अहमदाबाद, शाम 3.30 बजे

10 मई मुंबई इंडियंस बनाम केकेआर, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

12 मई चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम केकेआर, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

15 मई कोलकाता बनाम पंजाब किंग्स, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

18 मई केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

21 मई केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, बेंगलुरु, शाम 3.30 बजे

Kolkata Knight Riders Full Squad: ऑयन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, नीतिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम सिफर्ट, शाकिब अल हसन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, पवन नेगी, वैंकटेश अय्यर और शेल्डन जैक्सन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज