लाइव टीवी
Elec-widget

KPL Spot Fixing: फिक्सर्स को सामने लाने के लिए ICC और BCCI का बड़ा कदम, पुलिस के साथ मिलकर करेंगे ये काम

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 10:11 AM IST
KPL Spot Fixing: फिक्सर्स को सामने लाने के लिए ICC और BCCI का बड़ा कदम, पुलिस के साथ मिलकर करेंगे ये काम
बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के मैनेजर अंशुमन उपाध्याय पर आरोप (FILE PHOTO)

बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) इस मामले में टीम के मालिक और कुछ क्रिकेटर्स को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और अभी लीग के क्रिकेटर्स से पूछताछ की जा रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 10:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले ‌कुछ समय से कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियों में हैं. कारण सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग. इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर फ्रेंचाइजी आधारित होने वाली केपीएल में सट्टेबाजी और फिक्सिंग को लेकर अब तक कुछ क्रिकेटर भी बेंगलुरु पुलिस की गिरफ्तर में आ चुके हैं. कुछ दिन पहले ही इस मामले में अ‌भिमन्यु मिथुन से भी पूछताछ की गई थी और पुलिस की जांच अभी भी जारी है.
ऐसा माना जा रहा है कि जैसे- जैसे जांच आगे बढ़ेगी, कई चौंकाने वाले बड़े नाम सामने आ सकते हैं. फिलहाल तो इस मामले में अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council ) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) बोर्ड भी सतर्क हो गए हैं और उन्होंने बेंगलुरु पुलिस से संपर्क किया. जो इस मामले की जांच कर रही है. आईसीसी और बीसीसीआई ने बिना किसी शर्त के अपना सहयोग देने की बात कही.

cricket, cricket news, sports news, Abhimanyu Mithun, vijay hazare trophy, hat trick, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, अभिमन्यु मिथुन, विजय हजारे ट्रॉफी, तमिलनाडु वस कर्नाटक, भारतीय क्रिकेट टीम, अभिमन्यु मिथुन हैट्रिक, विजय हजारे ट्रॉफी फाइनली
हाल ही में अभिमन्यु मिथुन से भी पूछताछ की गई थी. (फाइल फोटो)


जानकारी इकट्ठा कर ही है बीसीसीआई

2000 में जब‌ क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग का साया मंडराया था तो उस समय आईसीसी (ICC) ने  एंटी करप्‍शन एंड सिक्योरिटी यूनिट की स्‍थापना की थी, जो बोर्ड के सदस्य, खिला‌ड़ी, सपोर्ट स्टाफ, कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर काम  करती है.' द क्विंट की खबर के अनुसार  केपीएल में सट्टेबाजी को लेकर आईसीसी ने बेंगलुरु पुलिस से संपर्क किया. सेंट्रल क्राइम ब्रान्च के डिप्टी कमिश्नर पुलिस कुलदीप जैन के कहा कि हम एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं.

sri lanka vs pakistan, bcci, ipl, crikcet, sports news, श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, बीसीसीआई, क्रिकेट
बीसीसीआई अधिकारियों ने पुलिस से मीटिंग भी की



Loading...








वहीं इससे पहले खबरे आई थी कि बीसीसीआई (BCCI) इस पूरे मामले में शामिल होगी और अब यह पुष्टि की जा सकती है कि बीसीसीआई ने पुलिस से संपर्क किया. कुलदीप जैन ने बताया कि बीसीसीआई  (BCCI) हर प्रकार से सहयोग कर रही है. वह हमसे जानकारी इकट्ठा कर रही है और केपीएल में सट्टेबाजी को लेकर हर सभी ए‌क ही लाइन पर है. जैन ने कहा कि बीसीसीआई  (BCCI) के अधिकारियों ने एक अनौपचारिक बैठक के लिए बेंगलुरु में पुलिस के साथ बैठक की.
जैन के अनुसार कुछ रिटायर्ड क्रिकेटर भी इस मामले में सहयोग के लिए उनके पास आए हैं.  उन्‍‌होंने कहा कि सट्टेबाजी के मामले में जांच चल रही है. पुलिस यह भी पुख्ता करने की कोशिश कर रही है कि क्रिकेटर्स को फंसाने के लिए हनी ट्रेपिंग के लिए महिला एस्कॉर्ट्स या चीयरलीडर्स का सहारा लिया गया या नहीं.










 

मोहम्‍मद कैफ बर्थडे: वह क्रिकेटर जिसने भारतीय फील्डिंग में फूंकी जान

डेविड वॉर्नर को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कप्‍तान टिम पेन ने दिया एक्‍स्‍ट्रा टाइम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 10:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...