लाइव टीवी

विराट कोहली की टीम में रहे दो खिलाड़ियों ने कबूला गुनाह, फिक्सिंग में कई नाम शामिल!

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 1:18 PM IST
विराट कोहली की टीम में रहे दो खिलाड़ियों ने कबूला गुनाह, फिक्सिंग में कई नाम शामिल!
सी गौतम पर धीमी बल्लेबाजी के लिए 20 लाख रुपये लेने का आरोप लगा था

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रह चुके सी गौतम (CM Gautam) और अबरार काजी ने अपने ऊपर लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों को कबूल कर लिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 1:18 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक प्रीमियर  लीग (Karnataka Premier League) में स्पॉट फिक्सिंग में सी गौतम जैसे बड़े नामों के सामने आने से भारतीय क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है. पिछले कुछ समय से लगातार क्राइम ब्रांच पुलिस किसी न किसी को लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में ‌गिरफ्तार कर रही थी, लेकिन गुरुवार को जैसे ही घरेलू क्रिकेट के स्‍टार खिलाड़ी सी गौतम (Cm Gautam)  को पुलिस ने गिरफ्तार किया, हर कोई सकते में आ गया. कर्नाटक रणजी टीम के पूर्व कप्तान गौतम के साथ पुलिस ने अबरार काजी को भी गिरफ्तार किया था. गौतम आईपीएल की तीन टीमों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के सदस्य रह चुके हैं. वहीं काजी भी बैंगलोर के सदस्य रह चुके हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार दोनों खिलाड़ियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. दोनों पर 31 अगस्त को खेले गए कर्नाटक प्रीमियर लीग के फाइनल में मैच ‌फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था.

गौतम को 20 लाख और काजी को साढ़े सात लाख रुपये मिले थे
बेल्लारी टकर्स और हुबली टाइगर्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था, जहां गौतम बेल्लारी की अगुआई  कर रहे थे और काजी उनकी टीम में शामिल थे. स्पॉट फिक्सिंग के केस में दोनों खिलाड़ियों से पहले पांच लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिसमें दो बल्लेबाज भी शामिल हैं. जॉइंट कमिश्नर संदीप पाटिल ने बताया कि गौतम को धीमी बल्लेबाजी के लिए 20 लाख रुपये मिले थे. गौतम और काजी ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ भी मैच फिक्स किया था. पाटिल ने कहा कि उनके पास गौतम (Cm Gautam)  को दोषी साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. जांच अभी भी चल रही है इसमें अभी ज्यादा कुछ बताया नहीं जा सकता है, लेकिन संदेह है कि कुछ और लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं. जहां गौतम को धीमी  बल्लेबाजी के लिए 20 लाख रुपये मिले थे, वहीं काजी को एक ओवर में 10 से अधिक रन देने के लिए साढ़े सात लाख रुपये मिले थे.

CM Gautam, Abrar Kazi, Karnataka Premier League, spot fixing, sports news, cricket सी गौतम, अबरार काजी, कर्नाटक प्रीमियर लीग, स्पोर्ट्स न्यूज
अबरार काजी पर एक ओवर में 10 से अधिक रन देने के लिए साढ़े सात लाख रुपये लेने का आरोप लगा था


गौतम को पता था पुलिस करने वाली है गिरफ्तार
पुलिस ने गुरुवार की सुबह गौतम को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया. यह बल्लेबाज जानता था कि पुलिस उसके पीछे है, क्योंकि उसके साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने उसके वॉट्सएप मैसेज, फोन कॉल्स और उन जगहों की जांच की, जहां ये लोग डील के लिए मिलते थे.

पुलिस के लिए ये है सबसे बड़ी चुनौती 
Loading...

एक अधिकारी ने कहा कि इन खिलाड़ियों और बुकीज के बीच बातचीत के अलग अलग कोड हैं. इसीलिए कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश करना एक चुनौती हैं. सूत्र ने कहा कि इससे कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League)  की छवि खराब हुई है और जांचकर्ता टीम पर भी दबाव है.

यह भी पढ़ें :-

टी20 मैच में मचा कोहराम, ठोक दिए 241 रन, लगे 14 छक्के!
ऋषभ पंत का करियर बचाना है तो टीम इंडिया में धोनी की वापसी जरूरी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...