लाइव टीवी

मैच फिक्सिंग मामले में बड़ी सफलता, हरियाणा का अंतरराष्ट्रीय बुकी गिरफ्तार, खुल सकते हैं कई राज

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 12:19 PM IST
मैच फिक्सिंग मामले में बड़ी सफलता, हरियाणा का अंतरराष्ट्रीय बुकी गिरफ्तार, खुल सकते हैं कई राज
हालिया समय में क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. (TWITTER)

कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) की टीम बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम (CM Gautham) पहले ही इस मामले में फिक्सिंग (Fixing) के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) मैच फिक्सिंग (Match Fixing) मामले में अहम कामयाबी मिली है. सेंट्रल क्राइम ब्रांच (Central Crime Branch) ने इस मामले में अंतरराष्ट्रीय बुकी सय्याम (Sayyam) को गिरफ्तार किया है. हरियाणा (Haryana) निवासी इस बुकी को सेलीब्रेटी ड्रमर भावेश बाफना (Bhavesh Bafna) से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. बाफना फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. सय्याम काफी दिनों से छिपा हुआ था. आरोप है कि वो वेस्टइंडीज में छिपा था. उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था. माना जा रहा है कि सय्याम के हत्‍थे चढ़ने के बाद इस मामले में कई राज खुल सकते हैं.

इससे पहले, इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) की टीम बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम (CM Gautham) और खिलाड़ी अबरार काजी को टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग (Match Fixing) में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों पर गत 31 अगस्त को बेल्लारी टस्कर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेले गए फाइनल में फिक्सिंग करने का आरोप है. आरोप है कि फाइनल में धीमी बल्लेबाजी के लिए दोनों को 20 लाख रुपये दिए गए. आरोप ये भी है कि ये दोनों खिलाड़ी कर्नाटक प्रीमियर लीग के बेंगलुरु टीम के खिलाफ खेले गए मैच में भी फिक्सिंग में शामिल रहे हैं.

इंडिया ए (India A) के लिए खेल चुके सीएम गौतम (CM Gautham) कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी क्रिकेट (Ranji Cricket) भी खेल चुके हैं. इतना ही नहीं, गौतम इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के कई सीजन का हिस्सा रह चुके हैं. वे मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वहीं, अबरार काजी कर्नाटक के लिए खेल चुके हैं. इससे पहले, कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के एक मामले में पुलिस क्रिकेटर निशांत सिंह शेखावत को भी गिरफ्तार कर चुकी है.

KPL Match Fixing, cricket, cricket news, sports news, International Bookie, match fixing, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, बुकी, सट्टेबाज, मैच फिक्सिंग, कर्नाटक प्रीमियर लीग, केपीएल,
कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार सीएम गौतम कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल चुके हैं. (फाइल फोटो)


निशांत सिंह शेखावत पर साल 2018 में बेंगलुरु और बेलगावी टीम के बीच हुए मैच में फिक्सिंग करने का आरोप है. माना जाता है कि उन्होंने इस काम के लिए पांच लाख रुपये भी लिए ‌थे. अपनी जांच के दौरान पुलिस ने बेलगावी पैंथर्स टीम के मालिक अली को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा बेंगलुरु ब्लास्टर्स के गेंदबाजी कोच वीनू प्रसाद और बल्लेबाज विश्वनाथन भी गिरफ्तार हो चुके हैं. आरोप है कि अली दुबई के एक बुकी के साथ मिलकर सट्टा लगाता है और लीग के दौरान अन्य टीमों के खिलाड़ियों के साथ भी संपर्क में रहता है.

इस भारतीय जोड़ी ने कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, 15 ओवर में ठोक डाले 143 रन

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद फिर टाई इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच, सुपरओवर में ये नतीजा, लगे 29 छक्के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...