होम /न्यूज /खेल /अमेरिका घूमने के लिए रवाना होने वाला था यह दिग्‍गज खिलाड़ी, तभी वर्ल्‍ड कप में जीतने लगी टीम इंडिया

अमेरिका घूमने के लिए रवाना होने वाला था यह दिग्‍गज खिलाड़ी, तभी वर्ल्‍ड कप में जीतने लगी टीम इंडिया

किसी को भी 1983 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया से ज्‍यादा उम्‍मीद नहीं थी (फाइल फोटो)

किसी को भी 1983 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया से ज्‍यादा उम्‍मीद नहीं थी (फाइल फोटो)

1983 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया (Team India) के कुछ खिलाड़ियों को लग रहा था कि टीम ग्रुप स्‍टेज से आगे नहीं बढ़ पाएगी.

    नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट के सबसे गौरवशाली पल ने फिल्‍म का रूप ले लिया है और ये फिल्‍म बड़े पर्दे पर आने वाली है. 1983 वर्ल्‍ड कप (World Cup) में किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी कि टीम इंडिया उस समय की सबसे ताकतवर टीम वेस्‍टइंडीज को हराकर विश्‍व विजेता बन जाएगी. खुद टीम के खिलाड़ियों को भी विश्‍वास नहीं था कि वो इतिहास रच देंगे. ग्रुप स्‍टेज के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी ने तो अपनी आगे की भी प्‍लानिंग कर ली थी. मगर इसके बाद जब टीम जीतने लगी तो सबको अपनी योजना रद्द करनी पड़ी. कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) को ने अमेरिका घूमने की योजना बना रखी थी, जिसे रद्द करना पड़ा, श्रीकांत की शादी वर्ल्‍ड कप शुरू होने से तीन महीने पहले हुई थी.

    ग्रुप स्‍टेज के बाद होने वाले थे रवाना

    इस किस्‍से का खुलासा फिल्‍म 83 के निर्माता कबीर खान (Kabir Khan) ने किया, जो फिल्‍म बनाते समय उजागर हुई थी. मुंबई मिरर से बात करते हुए कबीर खान ने कहा कि उनके पास करीब 100 मजेदार कहानियां है और वह सिर्फ 25 ही चुन सकते हैं. कबीर ने उन कहानियों में से एक किस्‍से का खुलासा करते हुए कहा कि श्रीकांत की शादी वर्ल्‍ड कप से तीन महीने पहले ही हुई थी और उन्‍हें लगा कि टीम टूर्नामेंट में ग्रुप स्‍टेज से आगे नहीं बढ़ पाएगी. इसीलिए उन्‍होंने छह अन्‍य खिलाड़ियों के साथ अमेरिका में छुट्टियां मनाने के लिए टिकट बुक करवा ली थी.

    कबीर ने बताया कि श्रीकांत छह अन्‍य खिलाड़ियों के साथ ग्रुप स्‍टेज समाप्‍त होते ही उड़ान भरने के लिए तैयार थे. सभी सातों खिलाडि़यों ने मुंबई से न्‍यूयॉर्क के लिए फ्लाइट की टिकट बुक करवा ली थी. मगर जब टीम ने जीतना शुरू किया तो उन्‍होंने अपनी टिकट कैंसिल करवा ली. भारत की 1983 वर्ल्‍ड कप जीत पर बनी इस फिल्‍म में रणबीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं. जबकि दीपिका पादुकोण उनकी पत्‍नी की भूमिका में हैं. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से इस फिल्‍म की रिलीज डेट को टाल दिया गया है.

    हेडन के बल्‍ले को देखते ही धोनी ने कहा-जिंदगी में जो चाहिए, वो सब देंगे

    धवन ने सुरेश रैना संग शेयर की तस्वीर, गब्बर के सिर पर बाल देखकर फैंस हुए हैरान

    Tags: Indian Cricket Team, Kabir khan, Kapil dev, Ranveer Singh, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें