Home /News /sports /

रोहित शर्मा के 'लकी' मैदान पर क्रुणाल पंड्या-खलील अहमद का टी20 डेब्‍यू

रोहित शर्मा के 'लकी' मैदान पर क्रुणाल पंड्या-खलील अहमद का टी20 डेब्‍यू

खलील अहमद-क्रुणाल पंड्या

खलील अहमद-क्रुणाल पंड्या

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टी20 में क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद को डेब्‍यू करने का मौका मिला है.

    बड़ौदा और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को कोलकाता टी20 में डेब्‍यू करने का मौका मिला है. उन्‍हें कप्‍तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी,जिनके लिए यह मैदान लकी माना जाता है. जबकि इसी दौरान वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दम दिखाने वाले तेज गेंदबाज़ खलील अहमद को भी टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने का मौका मिला है.

    टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले 20 साल के खलील 77वें खिलाड़ी हैं. जबकि पंड्या का नंबर 78वां है. हालांकि इन दोनों युवाओं में से क्रुणाल पंड्या की चर्चा ज्‍यादा हो रही है. आखिर पिछले कई साल से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाल मचाने के कारण क्रुणाल की क्रिकेट सर्किट में खासी चर्चा हो रही थी. जबकि उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या ने तो इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए अपने दमदार प्रदर्शन ने एक अलग मुकाम हासिल कर ही लिया है. हालांकि इस वक्‍त वह चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं.



    बहरहाल, 27 साल के क्रुणाल ने अब तक एक फर्स्‍ट क्‍लास, 43 लिस्‍ट ए और 62 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें बतौर ऑलराउंडर दमदार प्रदर्शन किया है. जबकि आईपीएल में उन्‍होंने अब तक मुंबई इंडियंस के लिए 39 मैचों में 708 रन बनाने के अलावा 28 शिकार किए हैं.

    क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या


    भाईयों का जलवा
    क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलने वाली दूसरी भाईयों की जोड़ी बन गई है. इससे पहले इरफान पठान और यूसुफ पठान ने ऐसा किया था.

    बात खलील की
    राजस्‍थान के टोंक से ताल्‍लुक रखने वाले लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज़ खलील अहमद ने अब तक छह वनडे खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 24 के औसत से 11 विकेट लिए हैं. उन्‍हें टीम इंडिया का अगला जहीर खान माना जा रहा है.

    Tags: BCCI, IPL, Krunal pandya, Mumbai indians, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर