• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET KRUNAL PANDYA OPENS UP ON HIS FATHER SAID ME AND HARDIK ARE JUST REAPING THE FRUITS OF HIS EFFORTS

पिता को याद कर फिर भावुक हुए क्रुणाल, बोले- मैं और हार्दिक तो बस उनकी मेहनत का फल खा रहे हैं

क्रुणाल पंड्या(krunal Pandya) ने पिछले महीने ही इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में वनडे डेब्यू किया था. उन्हें छोटे भाई हार्दिक ने ही वनडे कैप सौंपी थी. उस वक्त भी क्रुणाल पिता को याद कर खूब रोए थे.(BCCI/Twitter)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) का एक वीडियो ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें वो अपने पिता हिमांशु पंड्या(Himanshu Pandya) को याद कर एक बार फिर भावुक हुए हैं. इसमें उन्होंने कहा कि आज मैं और हार्दिक (Hardik Pandya) जिस जगह पर हैं, उसके पीछे उनका संघर्ष था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021) के शुरू होने में अब 2 दिन का वक्त बचा है. इस बार ओपनिंग मैच में पिछली बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का मुकाबला होगा. इसके लिए दोनों ही टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं. इस बीच, मुंबई टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट से ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने अपने ऊपर पिता हिमांशु पंड्या के प्रभाव से लेकर उनके साथ रिश्ते को लेकर खुलकर बात की. इस वीडियो में पिता को याद कर क्रुणाल भावुक भी हो गए.

    क्रुणाल ने इस वीडियो में कहा कि एक टीम और खिलाड़ी के तौर पर पिछले साल आईपीएल का जीतना हम दोनों भाईयों के लिए बड़ी बात थी. यही हम चाहते थे और ऐसा ही हुआ. हमने लॉकडाउन के दौरान ही आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी थी. हम ट्रॉफी जीतने को लेकर खुश थे. लेकिन हमेशा से ही हमारी कोशिश नतीजों की बजाए प्रक्रिया पर रही है. हमने हमेशा ये कोशिश की है कि एक खिलाड़ी और व्यक्ति के तौर पर खुद को लगातार बेहतर करते रहें.

    जिंदगी में जब भी कुछ अच्छा करूंगा, उन्हें याद करूंगा: क्रुणाल
    इस वीडियो में पिता को याद करते हुए क्रुणाल का दिल भर आया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए आखिरी दो महीने काफी मुश्किलों भरे रहे. पिता की मौत हुई. इस दौरान मुझे पता चला कि हम आज जो जिंदगी जी रहे हैं, वो पिता की मेहनत का नतीजा है. बीज उन्होंने बोए और फल मैं और हार्दिक खा रहे हैं. अब जबकि वो इस दुनिया में नहीं हैं और हम दोनों की जिंदगी में कई चीजें अच्छी हो रही हैं, तो मैं सोचता हूं कि एक इंसान कितना कुछ हमारे लिए कर के चला गया. मुझे लगता है कि मेरे दिल का एक हिस्सा हमेशा के लिए उनके साथ चला गया है. लोग कहते हैं कि समय सारे जख्मों को भर देता है, लेकिन मुझे लगता है कि आज के बाद जब भी जिंदगी में मैं कुछ अच्छा करूंगा या एक कदम आगे जाऊंगा तो हमेशा उन्हें याद करूंगा.



    'आज भी पिता के कहे आखिरी शब्द याद हैंट
    क्रुणाल के बताया कि पिता की मौत 16 जनवरी को हुई थी. उससे दो दिन पहले उन्होंने मुझे फोन किया था. मैं मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहा था. बड़ौदा में मेरी मेरी पारी देखकर गया था कि बेटे तुम्हारा वक्त आ गया है. मुझे लगा कि वो मजाक कर रहे हैं. क्योंकि मैं भारत के लिए खेल चुका था. आईपीएल भी जीत चुका था. मुझे लगा कि अब मेरे कौन सा वक्त आएगा. ये उनके लिए मेरे आखिरी शब्द थे. मैं उन्हें मिस करता हूं. उन्होंने पूरी जिंदगी जिंदाजिली से जिए.

    IPL 2021: धोनी ने प्रैक्टिस सेशन में जड़े लंबे-लंबे छक्के, CSK ने शेयर किया वीडियो

    IPL 2021: आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करना होगा आसान, सभी 6 वेन्यू के रिकॉर्ड इसके गवाह

    क्रुणाल डेब्यू वनडे में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के बाद रोए थे
    बता दें कि क्रुणाल और हार्दिक के पिता हिमांशु पंड्या का इसी साल जनवरी में निधन हो गया था. पिछले महीने ही क्रुणाल ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उन्हें जब छोटे भाई हार्दिक ने डेब्यू कैप सौंपी थी, तब भी पिता को याद कर उनकी आंखें भर आईं थीं. क्रुणाल ने अपने पहले वनडे में ही 26 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था. ये डेब्यू वनडे में किसी भी बल्लेबाज की सबसे तेज फिफ्टी थी. अपनी इस पारी के बाद भी वो मैदान पर फूट-फूटकर रोए थे. उन्हें रोता देख डग आउट में बैठे हार्दिक की आंखों से भी आंसू फूट पड़े थे. आउट होने के बाद जब क्रुणाल मैदान से बाहर आए थे तब हार्दिक ने उन्हें गले लगा दिया था. ये दोनों अपने पिता के काफी करीब थे. दोनों अक्सर इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहे हैं.