क्रुणाल पंड्या को मिलना चाहिए वनडे टीम में मौका, वीवीएस लक्ष्मण ने बताई वजह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, अब उन्हें वनडे टीम में शामिल करने की बात होने लगी है

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 7:32 AM IST
क्रुणाल पंड्या को मिलना चाहिए वनडे टीम में मौका, वीवीएस लक्ष्मण ने बताई वजह
क्रुणाल पंड्या को मिलना चाहिए वनडे टीम में मौका- लक्ष्मण
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 7:32 AM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पंड्या(Krunal Pandya) को अब वनडे टीम में शामिल करने की मांग उठी है. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) ने गुरुवार को ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को वनडे टीम में लाने की वकालत की है. लक्ष्मण ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में इसकी वजह भी बताई, उन्होंने लिखा- 'उम्र में बड़े पंड्या चालाक हैं और अपने दम पर सोचने की काबिलियत रखते हैं. मैं उन्हें वनडे टीम में खेलते हुए देखना पसंद करुंगा क्योंकि मुझे लगता है कि वह नंबर-6 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और पूरे 10 ओवर भी डाल सकते हैं.'

वेस्टइंडीज में क्रुणाल का शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें क्रुणाल पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. क्रुणाल ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने 67 रन बनाने के लिए 3 विकेट भी झटके. आपको बता दें क्रुणाल ने अबतक 14 टी20 मैचों में निचले क्रम पर आकर 25.50 के औसत से 102 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 130 से ऊपर है. यही नहीं उनके नाम 14 विकेट भी हैं और इकॉनमी रेट भी 8 से कम है.

क्रुणाल पंड्या


चाहर और सैनी की भी तारीफ
वीवीएस लक्ष्मण ने अपने कॉलम में टीम इंडिया के नए खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होंने लिखा, 'वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच नवदीप सैनी, क्रुणाल पांड्या और दीपक चहर के नाम रहे जो बताता है कि भारत का अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने का जो सिस्टम है वो कितना शानदार है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन सभी को अपने ऊपर भरोसा है. सैनी एक्सप्रेस गेंदबाज हैं और वह इसी तरह से गेंदबाजी करते हैं.' लक्ष्मण ने साथ ही लिखा कि युवा प्रतिभाओं के सामने आने से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे नियमित खेलने वाले खिलाड़ियों पर से बोझ कम होगा.

यह भी पढ़ें- हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 7:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...