यूएई से अवैध सोना लाने के शक में पकड़े गए क्रुणाल पंड्या, मुंबई एयरपोर्ट पर DRI ने रोका

अवैध सोना लाने के शक में मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रुणाल पंड्या (साभार- क्रुणाल पंड्या इंस्टाग्राम)
अवैध सोना लाने के शक में मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रुणाल पंड्या (साभार- क्रुणाल पंड्या इंस्टाग्राम)

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को मुंबई एयरपोर्ट पर डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने रोका, आरोप है कि उनके पास तय सीमा से ज्यादा सोना था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 8:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा करने वाले ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोना लाने के आरोप में रोका गया. क्रुणाल पंड्या पर आरोप है कि वो यूएई से तय सीमा से ज्यादा सोना लेकर आए. साथ ही उनके पास से कुछ कीमती सामान भी मिला है. क्रुणाल पंड्या को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने रोका. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक फिलहाल कस्टम के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

पंड्या परिवार को है गोल्ड का शौक
बता दें क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya)  ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं. दोनों ही भाइयों को गोल्ड ज्वेलरी का शौक है. क्रुणाल पंड्या अपनी पत्नी पंखुड़ी के साथ दुबई गए थे. वहीं हार्दिक पंड्या दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गए.

DRI ने क्रुणाल पंड्या को रोका

क्या हैं सीमा शुल्क के नियम


बता दें अरब देशों में सोने का दाम काफी कम होता है और अधिकतर लोग वहां सोने की खरीदारी करते हैं. बता दें विदेश से सोना भारत लाने के लिए दो नियम हैं. पुरुष यात्री 20 ग्राम वहीं महिलाएं अपने साथ 40 ग्राम सोना वापसी में ला सकती हैं. एक किलो तक सोना लाने के लिए तकरीबन 12.5 फीसदी सीमा शुल्क का भुगतान करना होता है. जबकि कम समय के लिए विदेश गए व्यक्ति को सोने पर 38 फीसदी और छह महीने बाद वापस आने पर अतिरिक्त सोने के लिए तकरीबन 14 फीसदी सीमा शुल्क देना होता है.

India vs Australia: विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में रखा जाएगा खास ध्यान, रहने के लिए मिला पैंटहाउस

क्रुणाल पंड्या का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन
क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के लिए आईपीएल 2020 का सीजन कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने 12 पारियों में  महज 18.16 के औसत से 109 रन बनाए. वहीं बतौर गेंदबाज पंड्या को 16 मैचों में सिर्फ 6 विकेट मिले. बता दें क्रुणाल पंड्या भारत के लिए 18 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. उनके नाम 14 विकेट और 121 रन हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में मौका नहीं मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज