लाइव टीवी

टीम इंडिया में आखिरी वक्त पर बड़ा बदलाव, कोहली ने ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर को किया शामिल

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 11:53 AM IST
टीम इंडिया में आखिरी वक्त पर बड़ा बदलाव, कोहली ने ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर को किया शामिल
केएस भरत लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मुंबई वनडे (Mumbai Oneday) में बल्लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हेलमेट पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह विकेटकीपिंग के लिए भी मैदान में नहीं उतरे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
राजकोट. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ मुंबई में हुआ पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब दोनों टीमें दूसरे वनडे में राजकोट (Rajkot) में भिड़ेंगी. मुंबई वनडे में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह विकेटकीपिंग के लिए भी मैदान में नहीं उतर सके थे. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. चोट के चलते ऋषभ पंत राजकोट वनडे से भी बाहर हो गए हैं.

मुंबई वनडे में चोटिल हो गए थे पंत
विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया में अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह एक और युवा विकेटकीपर को शामिल गया है. हालांकि बीसीसीआई को उम्मीद है कि पंत तीसरे वनडे से पहले फिट हो जाएंगे, इसीलिए उसने शुरुआत में पंत के विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने से इनकार कर दिया था. मगर अब एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज को पंत के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल कर लिया गया है, जिसने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है. पंत फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

cricket news, sports news, rishabh pant, ks bharat, india vs australia, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, ऋषभ पंत, केएस भरत, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम
ऋषभ पंत चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं. (फाइल फोटो)


केएस भरत को पंत की जगह किया शामिल
मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह आंध्र प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को जगह दी गई है. जब भरत को इस बारे में जानकारी दी गई कि उन्हें राजकोट पहुंचना है तब वह हैदराबाद में थे. हालांकि उम्मीद यही है कि राजकोट वनडे में केएल राहुल ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन अगर वह चोटिल होते हैं तो फिर केएस भरत उनकी जगह बिल्कुल मुफीद और सटीक विकल्प होंगे.

cricket news, sports news, rishabh pant, ks bharat, india vs australia, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, ऋषभ पंत, केएस भरत, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम
केएस भरत ने 74 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)
जानिए केएस श्रीकर भरत के बारे में
केएस भरत (KS Bharat) आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त खेल दिखाया है. बल्‍लेबाजी व कीपिंग तकनीक में वह अपने समकालीन विकेटकीपरों से काफी आगे बताए जाते हैं. घरेलू क्रिकेट में वह लगातार बेहतर खेल रहे हैं. 26 साल के श्रीकर भरत की पहचान भी बेहतरीन कीपर के रूप में होती है. उन्‍होंने बल्‍ले से भी घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया है. भरत ने 74 प्रथम श्रेणी मैचों में 4143 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्‍ट क्‍लास में वह तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं. इस फॉर्मेट में उन्‍होंने 254 कैच पकड़ने के साथ ही 27 स्‍टंप भी किए हैं. लिस्‍ट ए में उनके नाम 51 मैच में 1351 रन, 3 शतक व 5 अर्धशतक हैं. विकेट के पीछे 54 कैच और 11 स्‍टंप हैं. भरत को इसलिए भी ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि संजू सैमसन और ईशान किशन फिलहाल इंडिया ए टीम की ओर से न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोहली का दांव फ्लॉप, अब अय्यर बोले- किसी भी क्रम पर बैटिंग को रहना होगा तैयार

15 साल की शेफाली वर्मा को BCCI ने दिया कॉन्ट्रैक्ट, कप्तान मिताली राज को झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर